'सात खून माफ' से किया था विवान शाह ने डेब्यू, शाहरुख खान की इस फिल्म ने बदल दी किस्मत

विवान शाह बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर Naseeruddin Shah के बेटे हैं. नसीर साहब का करियर जितना शानदार रहा, उतना ही बेटे का करियर ग्राफ नीचे रहा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 11, 2023, 10:41 AM IST
  • 33 साल के हुए विवान शाह
  • कई फिल्मों में आ चुके हैं नजर
'सात खून माफ' से किया था विवान शाह ने डेब्यू, शाहरुख खान की इस फिल्म ने बदल दी किस्मत

नई दिल्ली: बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के छोटे बेटे विवान शाह का आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुके हैं. तो आइए विवान के बर्थडे पर उनसे जुड़ी कुछ अनकही बातें आपको बताते हैं.

20 साल की उम्र में किया डेब्यू

अपने पिता की ही तरह विवान भी शानदार एक्टर हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत निर्देशक विशाल भारद्वाज की 2011 में आई थ्रिलर फिल्म 'सात खून माफ' से की थी. इस फिल्म में उन्होंने प्रियंका के साथ काम करके अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vivaan Shah (@thesurrealvivaanshah)

इसके बाद दो साल बाद उनकी दूसरी फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' रिलीज हुई. जिसमें वह शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, बोमन ईरानी, अभिषेक बच्चन और सोनू सूद के साथ नजर आए थे.

दून स्कूल से पढ़ें हैं विवान

विवान अपने घर में छोटे हैं. एक्टर अपने बड़े भाई इमाद शाह के बेहद करीब हैं. दोनों एक ही तरह का म्यूजिक सुनना पसंद करते हैं. विवान की पढ़ाई लिखाई की बात करें तो देहरादून के 'द दून स्कूल' से पढ़ाई की है.

बता दें कि विवान शाहिद कपूर और इशान खट्टर के कजिन भी हैं. रत्ना पाठक और सुप्रिया पाठक दोनों सगी बहने हैं. 

ये फिल्में रही फ्लॉप

फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' के बाद विवान ने फिल्म 'बॉम्बे वेलवेट' में टोनी का किरदार निभाया था. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही. इसके बाद उनकी 2017 में फिल्म ‘लाली की शादी में लड्डू दीवाना’ और 2020 में फिल्में 'कोट' और ‘कबाड़- द क्वाइन’ रिलीज हुई और दोनों फ्लॉप साबित हुईं. एक दमदार अभिनेता होने के बावजूद भी विवान को अपने पिता की तरह बॉलीवुड में सफलता नहीं मिल पाई.

ये भी पढ़ें- ब्राह्मण परिवार से ताल्लुख रखती हैं फातिमा सना शेख, आमिर खान से नजदीकियों के चलते बटोरी सुर्खियां

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़