Mission Raniganj Review: जसवंत सिंह गिल बने अक्षय कुमार को देख रोंगटे हो जाएंगे खड़े, नहीं रोक पाएंगे अपने आंसू

Mission Raniganj Review: अक्षय कुमार मोस्ट अवेटिड फिल्म मिशन रानीगंज जसवंत सिंह गिल के सच्ची कहानी पर आधारित है. फिल्म बेहद शानदार है. इस फिल्म को आप अपने पूरे परिवार के साथ देखने जरूर जाए.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Oct 6, 2023, 12:38 PM IST
  • फिल्म: मिशन रानीगंज
  • निर्देशक: टीनू सुरेश देसाई
  • निर्माता: जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख, वाशु भगनानी, अजय कपूर
  • कलाकार: अक्षय कुमार, परिणीति चोपड़ा
  • रेटिंग : 4/5
Mission Raniganj Review: जसवंत सिंह गिल बने अक्षय कुमार को देख रोंगटे हो जाएंगे खड़े, नहीं रोक पाएंगे अपने आंसू

नई दिल्ली:Mission Raniganj Review: 2023 अक्षय कुमार के लिए बेहद लकी रहा है. एक तरफ जहां उनकी फिल्मों ने अच्छा बिजनेस किया है, तो वहीं एक्टर ने एक से बढ़कर एक कहानी चुनी है. ओएमजी2 में एक्टर ने सेक्स एजुकेशन जैसे सेंसटिव मुद्दे को बेहद खूबसूरती और बिना गंदगी के दर्शकों के सामने रखा था. वहीं ओएमजी से बिल्कुल हटकर जसवंत सिंह गिल की बहादुरी को शानदार तरीके से लोगों के सामने पेश किया है.

फिल्म की कहानी

मिशन रानीगंज की कहानी बेहद डरावनी और आंखे नम कर देने वाली है. ये कहानी रानीगंज के उस कोयले की खान की है, जहां एक ऐसा भयानक हादसा होता है, जिसमें खान के अंदर 65 मजदूर फंस जाते हैं. वो कहां हैं? कैसे हैं, जिंदा हैं या मर गए...किसी को कुछ नहीं पता है. वहीं नीचे कोयले की खान में पानी का लेवल लगातार बढ़ रहा है, साथ ही जहरीली गैस बन रही है. ऐसे में माइनिंग इंजीनियर जसवंत सिंह गिल उन्हें बचाने का प्लान बनाकर खुद उस खान में जाते हैं. फिल्म में जसवंत सिंह कैसे मजदूरों को बचाते हैं...यही कहानी बताती है. 

स्टार्स की एक्टिंग

भले ही पहले की कुछ फिल्मों में अक्षय कुमार के काम ने दर्शकों को निराश किया हो....लेकिन ओएमजी के बाद जसवंत सिंह गिल बनकर पाजी ने दिल जीत लिया. अक्षय ने किरदार में जान फूकं दी है. उन्हें देखकर कर एक बार भी ख्याल नहीं आएगा कि इस फिल्म के लिए कोई और कास्ट किया जा सकता है. बॉडी लैग्वेंज से लेकर डायलॉग डिलीवरी तक सब कुछ कमाल का है. वहीं परिणीति चोपड़ा से लेकर कुमुद मिश्रा , पवन मल्होत्रा, रवि किशन, जमीन खान,  दिब्येंदु भट्टाचार्य हर किसी ने अपने रोल के साथ न्याय किया है.

कैसा है फिल्म का डायरेक्शन

निर्देशक टीनू सुरेश देसाई ने फिल्म के हर सीन को बहुत करीने से डायरेक्ट किया है. फिल्म पर उनकी पकड़ शुरू से लेकर आखिरी तक दिखती है. फिल्म की स्टार कास्ट का चुनाव ही बताता है कि फिल्म में किसी तरह की कोताही या लापरवाही नहीं बरती गई है. एक मंझे  हुए डायरेक्टर की ये निशानी होती है.अक्षय कुमार के किरदार को जिस तरह से उन्होंने पेश किया है, वो बेहद असरदार है.

कैसी है मिशन रानीगंज

मिशन रानीगंज शानदार फिल्म है. ये आपको शुरू से लेकर एंड तक अपनी कुर्सी पर बैठने पर मजबूर करती है और मिनट एक उत्साह जगाती है. फिल्म के साथ आप खुदको  रेस्क्यू मिशन जुड़ा हुआ पाएंगे. आप माइन में फंसे मजदूरों के दर्द महसूस कर पाएंगे. फिल्म के क्लाइमेक्स को देखने के बाद आंखो में आंसू लिए खड़े होकर ताली बजाने पर मजबूर हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Thank you for coming Review: 'वीरे दी वेडिंग' की याद दिलाती है भूमि पेडनकर की फिल्म , Shehnaaz Gill ने जीता फैंस का दिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़