जब डायरेक्टर के कहने पर मीना कुमारी को लगाए थे 31 थप्पड़, हलाला के दर्द से भी गुजरी थीं ट्रेजेडी क्वीन

Meena Kumari: मीना कुमारी की रील ही नहीं रियल लाइफ के भी खूब चर्चे थे. एक्ट्रेस का ट्रेजेडी से नाता इतना गहरा था कि उनका नाम ही ट्रेजेडी क्वीन पड़ गया. मीना कुमारी की लाइफ में कुछ हादसे ऐसे हुए, जिनका दर्द वह सह नहीं पाईं...

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Feb 21, 2024, 09:48 AM IST
  • हिंदी सिनेमा की जान थीं मीना कुमारी
  • शराब की लत ने लेली थी एक्ट्रेस की जान
जब डायरेक्टर के कहने पर मीना कुमारी को लगाए थे 31 थप्पड़, हलाला के दर्द से भी गुजरी थीं  ट्रेजेडी क्वीन

नई दिल्ली:Meena Kumari: मीना कुमारी हिंदी सिनेमा की सफल अभिनेत्रियों में से एक थी. उन्होंने 6 साल की उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था.  एक्ट्रेस हिंदी सिनेमा में ट्रेजडी क्वीन के नाम से मशहूर थीं.  मीना कुमारी का फिल्मी करियर भले ही चमकता रहा हो, लेकिन उनकी निजी जिंदगी दर्द से भरी थी. 

लग्जरी लाइफ की शौकीन थीं मीना कुमारी

मीना कुमारी बेहद लग्जरी लाइफ जीना पसंद करती थीं और जीती भी थीं. कहा जाता है कि वो गुलाब की पंखुड़ियों से सजे बिस्तर पर सोया करती थीं और इंपाला कार से चलती थीं, जो उस दौर में किसी भी सितारे के पास नहीं थी. मीना के फिल्म में होने से बड़े-बड़े एक्टर्स नर्वस हो जाते थे, उन्हें लगता था मीना के आगे उनके काम पर कोई ध्यान नहीं देगा.

जब डायरेक्टर ने लगवाए थे 31 थप्पड़

50 के दशक में मीना कुमारी का सुरूर हर शख्स पर चढ़ा था. ऐसे में एक बार उन्हें एक पॉपुलर डायरेक्टर ने फिल्म ऑफर की. डायरेक्टर मीना को गलत नजरों से देख रहा था, ऐसे में लंच के दौरान उसने मीना से जब अश्लीलता की तो वह चिल्लाने लगीं. जैसे तैसे मामला शांत हुआ. लेकिन बौखलाए डायरेक्टर ने अचानक फिल्म में थप्पड़ वाला सीन डालकर मीना को 31 थप्पड़ लगवाए. वहीं मीना ने काम के चलते उन तमाचों को सहा और सीन सूट किया.

जीनत अमान के पिता संग हुआ था हलाला 

कहते हैं कमाल अमरोही ने गुस्से में मीना को तलाक दे दिया था, बाद में जब उन्हें गलती का एहसास हुआ तो उन्होंने मीना कुमारी को मना कर दोबारा शादी की. इस दूसरी शादी के लिए एक्ट्रेस को जीनत अमान के पिता अमान उल्लाह खां से हलाला करना पड़ा. वहीं पति के प्यार में पागल मीना को जीनत अमान के पिता संग शारीरिक रिश्ता बनाना पड़ा. इस बात ने मीना को अंदर तक तोड़ दिया था. 

ये भी पढ़ें- Divya Agarwal Wedding Photos: दिव्या अग्रवाल ने लिए अपूर्व पडगांवकर संग फेरे, सामने आई दूल्हा-दुल्हन की पहली फोटोज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़