Mahima Chaudhry Breast Cancer: ये एक्ट्रेसेस भी कर चुकी हैं ब्रेस्ट कैंसर का सामना, अपने जज्बे से दी मौत को मात

बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जो ब्रेस्ट कैंसर जैसी भयानक बीमारी की चपेट में आ चुकी हैं. कुछ दिनों पहले टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल ने बताया था कि वह ब्रेस्ट कैंसर से जंग लड़ रही हैं. अब खबर आ रही हैं कि मोस्ट ब्यूटीफुल और टैलेंटेड एक्ट्रेस महिमा चौधरी भी ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं. 

Written by - Diksha Sharma | Last Updated : Jun 12, 2022, 01:00 PM IST
  • इन अभिनेत्रियों ने ब्रेस्ट कैंसर के आगे नहीं टेके घुटने
  • गंभीर बीमारी ने इस तरह बदल दी खूबसूरत जिंदगी
Mahima Chaudhry Breast Cancer: ये एक्ट्रेसेस भी कर चुकी हैं ब्रेस्ट कैंसर का सामना, अपने जज्बे से दी मौत को मात

नई दिल्ली: ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) एक ऐसी गंभीर बीमारी है, जिसका नाम सुनते ही हर शख्स दहशत में आ जाता है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हर साल ब्रेस्ट कैंसर से 6 लाख से ज्यादा महिलाओं की मौत होती है. दुनियाभर में कई लोग इस बीमारी का शिकार हुए हैं. ऐसे में जहां एक ओर कैंसर से जंग में कई लोग हिमम्त हार बैठते हैं तो वहीं, कुछ ऐसे भी लोग है जो अपनी जिंदादिली से इस लड़ाई से जीत हासिल करते हैं और अपने जैसे अन्य लोगों के लिए प्रेरणा बन जाते हैं. 

ये एक्ट्रेसेस भी हो चुकी हैं कैंसर का शिकार

बॉलीवुड में भी ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जो ब्रेस्ट कैंसर जैसी भयानक बीमारी की चपेट में आ चुकी हैं. कुछ दिनों पहले टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल ने बताया था कि वह ब्रेस्ट कैंसर से जंग लड़ रही हैं. हालांकि छह घंटे तक चली सर्जरी के बाद वह इन दिनों रिकर्वी पर हैं.

अब खबर आ रही हैं कि मोस्ट ब्यूटीफुल और टैलेंटेड एक्ट्रेस महिमा चौधरी भी ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं. इस खबर के सामने आते ही बॉलीवुड गलियारों में सनसनी मच गई है .एक्ट्रेस की तस्वीर देख उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा है. आज हम आपको ऐसी ही एक्ट्रेसेस से रूबरू करवाएंगे, जिन्होंने ब्रेस्ट कैंसर का सामना किया है. 

लीजा रे (Lisa Ray)

बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस और मॉडल लीजा रे भी कैंसर का शिकार हो चुकी हैं, लेकिन मल्टीपल मायलोमा कैंसर के बारे में पता चलने के बाद उन्होंने हार नहीं मानी और डट कर इस बीमारी का सामना किया.

लीजा की जिंदगी में सबकुछ सही चल रहा था, लेकिन अचानक फिर एक दिन लीजा को पता चला कि उन्हें कैंसर हैं. ये बीमारी उनकी जिंदगी में भूचाल लेकर आ गई. हालांकि एक्ट्रेस ने हिम्मत के साथ इस बीमारी से जंग जीती और लोगों को लिए एक प्रेरणा बन गईं. 

मनीषा कोइराला (Manisha Koirala)

अभिनेत्री मनीषा कोइराला नवंबर 2012 में ओवेरियन कैंसर की चपेट में आई थीं. इस भयावक बीमारी ने उनकी खूबसूरत सी जिंदगी को तबाह कर दिया था.

हालांकि, इस दौरान उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी और इस बीमारी को हरा कर दुनिया को साबित कर दिखाया कि वह कुछ भी कर सकती हैं. 

ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap)

अभिनेता आयुष्मान खुराना की पत्नी और निर्देशक ताहिरा कश्यप भी साल 2018 में ब्रेस्ट कैंसर से ग्रसित हुई थी.

उन्होंने हमेशा ही अपनी इस लड़ाई के बारे में खुलकर बात की है. इस दौरान वह कई लोगों के प्रेरण बनीं. उस समय ताहिरा को पहचनना लोगों के लिए काफी मुश्किल हो गया था. 

सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre)

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा सोनाली बेंद्रे को साल 2018 में मेटास्टेटिक कैंसर के बारे में पता चला था.

हालांकि उन्होंने अपने जज्बे से मौत को मात दी. इस बीमारी का इलाज एक्ट्रेस ने न्यूयॉर्क में कराया. 

मुमताज (Mumtaz)

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा मुमताज ने 60 और 70 के दशक में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया था. वह जब भी पर्दे पर आती थीं, बस हर कोई उन्हें देखता रह जाता है. फिल्म 'सोने की चिड़िया' से डेब्यू करने वाली मुमताज अपने बेहतरीन अभिनय और खूबसूरती के कारण रातों-रात स्टार बन गई थीं.

बता दें कि मुमताज भी ब्रेस्ट कैंसर का सामना कर चुकी हैं. हालांकि कई कीमो सेशन्स के बाद उन्होंने इससे जंग जीत ली थी. 

ये भी पढ़ें- Mahima Chaudhry Breast Cancer: महिमा चौधरी को हुआ ब्रेस्ट कैंसर, ऐसी हालत देख पहचानना भी मुश्किल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़