Lara Dutta Birthday: जब शूटिंग करते वक्त हुआ बड़ा हादसा, इस एक्टर ने बचाई थी लारा दत्ता की जान

Lara Dutta Birthday: बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस लारा दत्ता ने काफी समय में इंडस्ट्री से दूर है. हालांकि, उनके फैंस हमेशा ही उन्हें पर देखने के लिए उत्साहित रहते हैं. एक्ट्रेस आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Apr 16, 2024, 09:15 AM IST
  • 46 साल की हुई लारा दत्ता
  • फिल्मों से लेकर वेब सीरीज में आ चुकी हैं नजर
Lara Dutta Birthday: जब शूटिंग करते वक्त हुआ बड़ा हादसा, इस एक्टर ने बचाई थी लारा दत्ता की जान

नई दिल्ली:Lara Dutta Birthday: पूर्व मिस यूनिवर्स और  बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस लारा दत्ता ने हमेशा अपनी बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों का दिल जीता है. लारा का जन्म 16 अप्रैल 1978 को गाजियाबाद में हुआ था. वह आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं. इस खास मौके पर चलिए जानते हैं एक्ट्रेस से जुड़े कुछ खास किस्से.

'अंदाज' से किया डेब्यू

लारा दत्ता ने साल 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताफ जीता था. उस समय पूरी दुनिया की नजरें भारत पर टिक गईं थीं. इसके बाद लारा ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2003 में आई फिल्म 'अंदाज' से की थी. इस फिल्म के लिए लारा को बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था.

शूटिंग पर हुआ हादसा

अपनी पहली ही फिल्म में लारा को बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ काम करने का मौका मिला. इस फिल्म में लारा के साथ प्रियंका चोपड़ा भी लीड रोल में थी. फिल्म में लारा का काम दर्शकों ने काफी पसंद आया था. हालांकि, इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान एक हादसे में लारा मरते-मरते बची थीं.

साउथ अफ्रीका में हुआ हादसा

यह हादसा इतना भयानक था कि जिसमें जरा सी भी देर होती तो लारा मर सकती थी. दरअसल, फिल्म 'अंदाज' के गाने 'रब्बा इश्क ना होवे' की शूटिंग साउथ अफ्रीका में समु्द्र के किनारे चल रही थी. लेकिन लारा को पानी से बहुत डर लगता था. इसके बावजूद उन्होंने उसी लोकेशन पर शूट किया जहां मेकर्स चाहते थे. शूटिंग के दौरान ही अचानक एक बहुत बड़ी लहर आई, जिससे लारा लड़खड़ा गईं और वह समुद्र में लहरों के साथ-साथ बहती चली गईं. सेट पर मौजूद सभी लोग घबरा गए.इससे पहले कि कोई कुछ भी समझ पाता तुरंत अक्षय कुमार समुद्र में कूद पड़े और एक्ट्रेस को बचा लिया.

इन फिल्मों में भी दिखीं लारा

गौरतलब है कि लारा 'अंदाज' के बाद 'मस्ती', 'बर्दाश्त', 'इंसान', 'काल', 'नो एंट्री', 'जिंदा', 'भागम भाग', 'पार्टनर', 'बिल्लू' और 'डॉन 2' जैसी कई फिल्मों का हिस्सा बनीं, लेकिन वह इंडस्ट्री में उस सफलता को हासिल नहीं कर पाई जिसकी उनसे उम्मीद की गई थी.

ये भी पढ़ें- Zeenat Aman के किस बयान पर Mumtaz को आ गया इतना गुस्सा? बोलीं- 'शादी कितनी सफल थी...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़