Lara Dutta Birthday: जब अक्षय कुमार ने लारा दत्ता की बचाई थी जान, मिस यूनिवर्स से हिंदी सिनेमा तक का ऐसे तय किया सफर

Lara Dutta Birthday: लारा दत्ता बॉलीवुड की वर्सटाइल एक्ट्रेस में गिनी जाती है. लोग उनकी खूबसूरती के साथ-साथ एक्टिंग पर भी फिदा हैं. यूपी के गाजियाबाद से ताल्लुक रखने वाली लारा आज अपना 43वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 16, 2023, 10:04 AM IST
  • 43 साल की हुईं पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता
  • कई फिल्मों और सीरीज में बिखेर चुकी हैं जलवा
Lara Dutta Birthday: जब अक्षय कुमार ने लारा दत्ता की बचाई थी जान, मिस यूनिवर्स से हिंदी सिनेमा तक का ऐसे तय किया सफर

नई दिल्ली:Lara Dutta Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से लोगों के दिलों पर राज करती हैं. गंभीर से लेकर कॉमिक किरदार को एक्ट्रेस बखूबी निभाया है. अभिनेत्री आज अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं. इस खास मौके पर एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ अनकहीं बातों से रूबरू कराते हैं.

2000 में बनीं थी मिस यूनिवर्स

साल 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था, जिसके बाद वह रातों रात स्टार बन गई थीं. लारा से सवाल पूछा गया, ‘बाहर मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता को लेकर विरोध किया जा रहा है कि इससे महिलाओं का अपमान होता है. विरोधियों को कैसे समझाएंगी कि वे गलत कर रहे हैं?’ इसका जवाब देते हुए लारा ने कहा कि मुझे लगता है कि ऐसी प्रतियोगिताएं हम जैसी युवा महिलाओं को अपने मनपसंद क्षेत्र में आगे बढ़ने में मदद करती हैं, चाहे वह कारोबार हो, सशस्त्र बल हो या राजनीति. इस जवाब ने हर किसी का दिल जीत लिया था और लारा के हिस्से ताज आ गया.

अक्षय कुमार के साथ किया डेब्यू

लारा दत्ता ने जिस साल ताज जीता उसी साल उन्हें हिंदी सिनेमा में डेब्यू करने का मौका मिल गया है. एक्ट्रेस को अक्षय कुमार के साथ फिल्म अंदाज में लीड रोल के लिए कास्ट किया गया. इस फिल्म लारा के साथ प्रियंका चोपड़ा भी लीड रोल में थी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Lara Dutta Bhupathi (@larabhupathi)

फिल्म सुपर डुपर हिट साबित हुई थी.

अक्षय ने बचाई जान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अंदाज फिल्म की शूटिंग के दौरान एक हादसे में लारा दत्ता की जान जाते-जाते बची थी. अगर अक्षय लारा को न बचाते तो शायद आज वह हमारे बीच न होती है. लारा को पानी से डर लगता है. फिल्म के लिए उन्हें समुद्र में शूटिंग करनी थी. सारी सिक्योरिटी के बावजूद एक्ट्रेस तेज लहर में बह गई थी, तभी अक्षय ने बिना कुछ सोचे उनका हाथ पकड़कर खीच लिया और वह बच गईं.

ये भी पढ़ें- Femina Miss India 2023 Winner: राजस्थान की नंदिनी गुप्ता के सिर सजा हीरों से जड़ा ताज, जानें कौन हैं ये खूबसूरत बाला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़