Adnan Sami: ऋषि कपूर की इस एक्ट्रेस से बेइंतहा मोहब्बत करते थे अदनान सामी, कुछ ऐसी रही लव लाइफ

Happy Birthday Adnan Sami:  मशहूर सिंगर अदनान सामी आज यानी की 15 अगस्त को अपना 51वां बर्थडे मना रहे हैं. गायकी के अलावा अदनान अपनी लव लाइफ और शादियों को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे हैं. अदनान ने चार शादियां की थीं.

Written by - Shilpa | Last Updated : Aug 15, 2022, 10:34 AM IST
  • 15 अगस्त को लंदन में अदनान का हुआ था जन्म
  • एक समय 230 किलो हो गया था अदनान का वजन
Adnan Sami: ऋषि कपूर की इस एक्ट्रेस से बेइंतहा मोहब्बत करते थे अदनान सामी, कुछ ऐसी रही लव लाइफ

नई दिल्लीः मशहूर सिंगर अदनान सामी आज यानी की 15 अगस्त को अपना 51वां बर्थडे मना रहे हैं. अदनान की आवाज का जादू करोड़ों दिलों पर सिर चढ़कर बोलता है. लेकिन अपनी गायकी के अलावा अदनान अपनी लव लाइफ और शादियों को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे हैं. अदनान ने चार शादियां कीं. इसमें दिलचस्प ये है कि उन्होंने तीसरी शादी अपनी दूसरी ही वाइफ से दोबारा की थी.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक तलाक के बाद वो डिप्रेशन में चले गए. तनाव के चलते वे फूडी बन गए. यही कारण था कि उनका वजन 230 किलो तक हो गया था. अपनी आवाज से करोड़ों दिलों को सुकून देने वाले अदनान की लव लाइफ के बारे में हम आपको बताते हैं.

जेबा बख्तियार से हुआ था पहला प्यार

अदनान की लाइफ में सबसे पहले जेबा बख्तियार की एंट्री हुई. अदनान और ज़ेबा ने एक साथ एक पाकिस्तानी फिल्म ‘सरगम’ में काम किया था. अदनान ने अपनी पहली शादी साल 1993 में महज 22 साल की उम्र में कर ली थी. ज़ेबा पाकिस्तानी एक्ट्रेस रही हैं और जब अदनान ने उनसे शादी की थी, तब ज़ेबा की उम्र करीब 31 साल थी. हालांकि, यह अदनान की पहली और ज़ेबा की तीसरी शादी थी. हालांकि,  साल 1996 में दोनों अलग हो गए. उनका एक बेटा भी है- अजान.

पहले प्यार के गम को आसानी से नहीं भूले अदनान

अदनान सामी तलाक और बच्चे से दूरी के बाद गम में इतने घिर गए कि डिप्रेशन में आ गए. इसका नतीजा ये हुआ कि वह बहुत ज्यादा खाने लगे. मीठा और तला-भुना खाने से अदनान को सुकून मिलता था, लेकिन उनका वजन तेजी से बढ़ता गया. देखते ही देखते अदनान 230 किलो के हो गए.

बच्चे की कस्टडी पाने के लिए की मशक्कत

ज़ेबा से तलाक के बाद अपने बेटे अजान की कस्टडी पाने के लिए अदनान को काफी मशक्कत करनी पड़ी. अजान अपनी मां जेबा के साथ कराची में था, लेकिन अदनान उसे अपने पास रखना चाहते थे. बहुत मेहनत के बाद भी अदनान, अजान की कस्टडी नहीं पा सके और इससे वह बहुत ज्यादा तनाव में आ गए थे.

बिजनेस वुमेन से अदनान सामी को हुआ प्यार

अदनान 2001 में दुबई की बिजनेस वुमेन अरब सबा गलादरी के करीब आए. दोनों में प्यार हो गया और जल्दी ही उन्होंने शादी कर ली. हालांकि, साल 2004 में अदनान के तलाक का मामला कोर्ट पहुंचा तब मीडिया को उनके अलगाव की बात का पता चला था. इसके बाद ये कपल भी तलाक लेकर अलग हो गया.

सबा से ही की दोबारा शादी

अदनान और सबा एक बार फिर से करीब आ गए और दोनों ने अपने रिलेशनशिप को एक और मौका देने की कोशिश की. दोनों ने फिर से साल 2007 में शादी की, लेकिन इस शादी की खबर भी मीडिया को तब मिली, जब ये कपल दोबारा तलाक लेने कोर्ट पहुंचा. मामला तब सुर्खियों में आया जब, सबा ने कोर्ट में अदनान के खिलाफ घरेलू हिंसा के आरोप लगाते हुए साल 2009 में फिर से तलाक के लिए अप्लाई किया. हैरानी की बात तब और सामने आई, जब अदनान की पहली पत्नी ज़ेबा इस मामले में अदनान के बचाव में उतर आईं.

टेली कम्यूनिकेशन इंजीनियर से की चौथी शादी

अदनान ने साल 2010 में अफगान और जर्मनी मूल की ‘टेली कम्यूनिकेशन इंजीनियर’ रोया फरयाबी से शादी की. पहली बार इस कपल को फिल्म ‘3 इडियट्स’ के प्रीमियर में पब्लिकली देखा गया था. कपल 2010 में शादी के बंधन में बंधा था और अब उनकी एक बेटी मीदना सामी भी हैं.

हालांकि, समय के साथ अब जख्म भर गए हैं और दोनों के बीच अच्छी रिलेशनशिप है. मौजूदा समय में अजान की कस्टडी अदनान और जेबा दोनों के पास है और दोनों ही अपने बच्चे के साथ बहुत क्लोज हैं. अजान अब शादीशुदा हैं. उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त से ही शादी की है. ज़ेबा ने एक इंटरव्यू में अदनान के साथ संबंधों पर कहा था कि, "हमारे बीच अलगाव की मुख्य वजह आपसी मतभेद था. उन्होंने स्टार ज़ेबा बख्तियार से शादी की थी, न कि मुझसे."

लंदन से शुरू हुआ था म्यूजिक करियर

अदनान ने ‘लंदन यूनिवर्सिटी’ से जर्नलिज्म और पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद एलएलबी की भी डिग्री ली. अदनान को बचपन से ही म्यूजिक का शौक था. आवाज भी अच्छी थी इसलिए उन्होंने अपने इस हुनर को भी निखारा. अदनान ने महज नौ साल की उम्र में पियानो बजाना सीख लिया था.

ये भी पढ़ें: खूबसूरत अदाकारा जीनत अमान के लुक में आया शॉकिंग बदलाव, पहचानना हुआ मुश्किल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़