साउथ सुपरस्टार जेमिनी ने रेखा को नहीं दिया बेटी का दर्जा, मौत के बाद एक्ट्रेस ने नहीं देखा पिता का चेहरा

तमिल इंडस्ट्री के सुपरस्टार जेमिनी गणेशन का बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा के पिता है. लेकिन दोनों के रिश्ते कभी भी अच्छे नहीं थे. 

Written by - Shilpa | Last Updated : Mar 26, 2023, 10:18 AM IST
  • जेमिनी गणेशन ने की 3 शादी
  • रेखा की मां संग था अफेयर
साउथ सुपरस्टार जेमिनी ने रेखा को नहीं दिया बेटी का दर्जा, मौत के बाद एक्ट्रेस ने नहीं देखा पिता का चेहरा

नई दिल्ली: तमिल इंडस्ट्री के सुपरस्टार जेमिनी गणेशन को कढ़ाल मन्न कहा जाता था. कढ़ाल मन्न का अर्थ किंग ऑफ रोमांस है. बता दें कि 1950 और 1980 के बीच तमिल इंडस्ट्री पर जेमिनी का राज था. जेमिनी अपने जमाने के हैंडसम एक्टर थे. वह अपने लुक्स को लेकर चर्चा में बने रहते थें.जेमिनी अपनी प्रोफेशन लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में बने रहते थे. बता दें कि जेमिनी गणेशन सदाबहार एक्ट्रेस रेखा के पिता थे. 

रेखा के पिता ने 3 शादी की थी. शादी के अलावा उनके कई महिलाओं संग अफेयर थे उनमें से एक रेखा की मां पुष्पावली थी. लेकिन जेमिनी ने रेखा को अपनी बेटी का दर्जा नहीं दिया ऐसा माना जाता है कि रेखा के मन में भी यह बात हमेशा से खटकती रही.

रेखा को थी पिता से नफरत 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जेमिनी गणेशन ने रेखा की मां पुष्पावली से शादी नहीं की थी. खबरों के अनुसार रेखा को हमेशा उनकी नाजायज औलाद कहा जाता था. जेमिनी ने कभी रेखा को पिता का नाम नहीं दिया न ही रेखा कभी अपने पिता के करीब पहुंच पाई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये दोनों एक-दूसरे को देखना पसंद नहीं करते थे, शायद यही वजह से थी रेखा अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाई थी. 

रेखा का असली नाम 
जेमिनी गणेशन और रेखा की मां पुष्पावली की पहली मुलाकात साल 1947 में फिल्म मिस मालिनी के सेट पर हुई थी. फिल्म में दोनों की केमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया था. रेखा की मां पुष्पावली उस समय पॉपुलर एक्ट्रेस थी. फिल्मों में काम करते हुए पुष्पावली और जेमिनी एक दूसरे के करीब आ गए. इसके बाद मीडिया में  एक खबर आग की तरह फैली थी कि पुष्पावली ने बेटी को जन्म दिया है. उन्होंने बेटी का नाम भानुरेखा रखा. शायद ही लोग रेखा का पूरा नाम जानते होंगे. एक्ट्रेस का पूरा नाम भानुरेखा गणेशन है. एक्ट्रेस ने कभी भी अपने पिता का सरनेम नहीं लगाया. 

बहुत छोटी उम्र में किया काम 
साउथ सुपरस्टार जेमिनी के होने के बाद भी रेखा और उनकी मां को काफी बुरी दिन देखने पड़े थे. आर्थिक तंगी से परेशान रेखा की मां ने बेटी को बहुत ही छोटी उम्र में एक्टिंग के गुण सिखाए और फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के लिए भेज  दिया. रेखा ने कड़ी मेहनत और संघर्ष से हिंदी सिनेमा में अपना मुकाम हासिल किया. 

इसे भी पढ़ें:  जब बेटे की खातिर प्रकाश राज ने की थी 12 साल छोटी पोनी वर्मा से शादी, जानें किस्सा 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़