Birth Anniversary: जब इस दिग्गज अभिनेता ने बप्पी लहरी को दे दी थी मंगलसूत्र पहनने की सलाह, जानें पूरा किस्सा

Bappi Lahiri Birth Anniversary: भारत में डिस्को सॉन्ग की शुरुआत करने वाले दिवंगत सिंगर बप्पी लहरी की आज 69वीं जयंती है. 15 फरवरी 2022 को दिग्गज सिंगर ने दुनिया को अलविदा कह दिया था.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Nov 27, 2022, 09:57 AM IST
  • 19 साल की उम्र में मुंबई आए थे बप्‍पी लहरी
  • सिंगर ने लगभग 5000 गाने किए कंपोज
Birth Anniversary: जब इस दिग्गज अभिनेता ने बप्पी लहरी को दे दी थी मंगलसूत्र पहनने की सलाह, जानें पूरा किस्सा

नई दिल्ली: Bappi Lahiri Birth Anniversary: कोरोना महामारी ने दुनियाभर में खूब तबाही मचाई है. इस महामारी के दौरान देश ने कई बड़े कलाकारों को हमसे छीन लिया है. बॉलीवुड के म्यूजिक डायरेक्टर बप्पी लहिरी (Bappi Lahiri) ने 69 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. बप्पी दा अपने पहनावे को लेकर हमेशा खबरों में रहते थे. क्या आप जानते हैं हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता राजकुमार (rajkumar) ने एक बार बप्पी दा को मंगलसूत्र पहनने की सलाह दे दी थी.

राजकुमार ने बप्पी दा को दी थी अजीब सलाह

बप्पी लहिरी एक फिल्मी पार्टी में शामिल हुए थे. बप्पी लहिरी खूब सारा सोना पहने हुए ​होते थे. इस पार्टी में भी बप्पी लहिरी सोना पहनकर पहुंचे थे. उसी दौरान उनकी मुलाकात राजकुमार से हो गई. बप्पी दा को खूब सारा सोना पहने देख राजकुमार ने कहा की 'तुमने तो एक से बढ़कर एक गहने पहने हुए हैं.

बस एक मंगलसूत्र की कमी रह गई है, वो भी पहन लेते.' राजकुमार की इस बात को सुनकर बप्पी दा काफी सहम गए थे. हालांकि, बाद में बप्पी दा ने राजकुमार की बात को मजाक में टाल दिया था.

ऐसे मिला था ब्रेक

बप्पी लहरी को पहली बार साल 1973 में उन्‍हें 'नन्‍हा शिकारी' फ‍िल्‍म में संगीत देने का काम मिला था. उन्‍होंने अपने माता पिता से ही संगीत सीखा था और इससे पहले बंगाली फ‍िल्‍म में गाना गाया था. उनके पिता अपरेश लाहिड़ी फेमस बंगाली गायक थे और मां बांसुरी लाहिड़ी संगीतकार थीं. बचपन से ही उन्हें संगीतमय माहौल मिला था.

सिंगर को पहचान 1975 में आई फ‍िल्‍म 'जख्‍मी' से मिली. इस फ‍िल्‍म में उन्‍होंने रफी और किशोर कुमार के साथ गाना गाया था. इतना ही नहीं बप्‍पी लाहिड़ी भारतीय संगीत जगत के इकलौते ऐसे संगीतकार हैं जिन्‍हें माइकल जैक्सन ने अपने पहले शो में बुलाया था.

सोने का था बहुत शौक

बप्पी लहरी का अपना ही अंदाज था.  वो हमेशा से सोने के शौकीन थे और हमेशा उसी के लिए पहचाने भी जाते थे. उनका नाम सुनते ही हर किसी के दिमाग में सोने की चैन से लदी एक शख्सियत नजर आ जाती थी. डिस्को डांसर के गाने से सबको थिरकने पर मजबूर कर चुके बप्पी दा ने साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में अपनी दावेदारी भी प्रस्तुत की थी. नामांकन के दौरान सिंगर ने बताया था कि उनके पास कुल 752 ग्राम सोना और 4.62 किलो चांदी है. 

ये भी पढ़ें- पश्मीना को डेट कर रहे हैं कार्तिक आर्यन? एक्टर ने सच से उठाया पर्दा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़