Urmila Matondkar Birthday: इस फिल्म से सुपरस्टार बनीं थी उर्मिला मातोंडकर, फिर ऐसे बर्बाद हुआ एक्ट्रेस का करियर

Urmila Matondkar Birthday: उर्मिला मातोंडकर आज अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस ने हिंदी के साथ-साथ तमिल, तेलगू, मलयालम फिल्मों में भी काम कर लोगों का दिल जीता है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Feb 4, 2024, 09:55 AM IST
  • 50 साल की हुईं उर्मिला मातोंडकर
  • कई बेहतरीन फिल्मों में कर चुकी हैं काम
Urmila Matondkar Birthday: इस फिल्म से सुपरस्टार बनीं थी उर्मिला मातोंडकर, फिर ऐसे बर्बाद हुआ एक्ट्रेस का करियर

नई दिल्ली:Urmila Matondkar Birthday: उर्मिला मातोंडकर इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं. वह 90 की बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस में से एक हैं. एक्ट्रेस ने केवल अपने करियर को लेकर बल्कि पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरी है. एक भूल ने एक्ट्रेस को अर्श से फर्श पर पहुंचा दिया था.

रातोंरात मिला स्टारडम

बॉलीवुड की रंगीला गर्ल एक्टिंग ही नहीं बल्कि अपनी हिट फिल्मों के किरदारों के लिए भी मशहूर हैं. उर्मिला का रोल फिल्म 'आ गले लग जा' में लोगों को बहुत पसंद आया था, लेकिन एक्ट्रेस की किस्मत 1995 में रिलीज हुई फिल्म 'रंगीला' से बदल गई. एक्ट्रेस को रातोंरात स्टारडम हासिल हो गया था.

करियर ने पकड़ी रफ्तार

फिल्म 'रंगीला' के बाद एक्ट्रेस की प्रोफेशनल लाइफ में शानदार बदलवा देखने को मिला. इस फिल्म के डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा थे. इसके बाद एक्ट्रेस ने राम गोपाल वर्मा के साथ 13 फिल्मों में काम किया. इस बीच दोनों का नजदीकियां बढ़ने लगी. राम गोपाल वर्मा की वजह से एक्ट्रेस और निर्देशकों की फिल्मों को ठुकारा देती थी, जिसके बाद उनके करियर के बुरे दिन शुरू हो गए.

उर्मिला का करियर हुआ बर्बाद

रिपोर्ट के मुताबिक वहीं जब राम गोपाल वर्मा की पत्नी को दोनों के प्यार की भनक लगी तो उन्होंने खूब हंगामा किया था. खबरें तो ये भी हैं कि निर्देशक की पत्नी ने उर्मिला पर हाथ भी उठा दिया था. बस यही से एक्ट्रेस का करियर बर्बाद हो गया. देखते ही देखते उर्मिला इंडस्ट्री से गायब हो गई.

इसे भी पढ़ें: Dipti Naval Special: जब दीप्ति नवल पर लगा ये घिनौना आरोप, डिप्रेशन में आ गई थीं एक्ट्रेस 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़