Arjun Kapoor Birthday: छोटी उम्र में माता-पिता के तलाक से टूट गए थे अर्जुन कपूर, इस कारण बढ़ गया था 140 किलो वजन

Arjun Kapoor Birthday: बी टाउन के हैंडसम हंक अर्जुन कपूर का जन्म 26 जून 1985 को मुंबई में हुआ था. एक्टर अपनी मां मोना कपूर के करीब थे. लेकिन एक हादसे ने उनकी जिंदगी बदल दी थी. अर्जुन फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहते हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jun 26, 2023, 09:26 AM IST
  • 38 साल के हुए अर्जुन कपूर
  • कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुके हैं एक्टर
Arjun Kapoor Birthday: छोटी उम्र में माता-पिता के तलाक से टूट गए थे अर्जुन कपूर, इस कारण बढ़ गया था 140 किलो वजन

नई दिल्ली:Arjun Kapoor Birthday: फिल्मी परिवार में जन्में अर्जुन को बचपन से एक्टिंग फील्ड में अपना करियर बनाना था. लेकिन फिल्मों में आने से पहले उनका वजन लगभग 150 किलोग्राम था, जिसकी वजह था उनके माता-पिता का अलग होना. अर्जुन ने जब बॉलीवुड में कदम रखा तो उनके ट्रांसफॉमेंश ने हर किसी के होश उड़ा दिया. छोकरा जवान रे...देख लड़कियां एक्टर की दीवानी हो गई.

ज्यादा वजन के शिकार हुए अर्जुन कपूर

इस बात का खुलासा खुद अर्जुन कपूर कर चुके हैं. एक्टर ने बताया था कि 'जब मेरे माता-पिता का तलाक हुआ तो मुझे खाने में कम्फर्ट मिला. मुझे बहुत बड़ा इमोशनल झटका लगा था, तो मैंने खाने को एन्जॉय करना शुरू कर दिया था. उस समय इंडिया में फास्ट फूड का कल्चर आया ही था. मैं दिन रात जंक फूड दबाकर खाने लगा.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arjun Kapoor (@arjunkapoor)

वह ऐसा हाई टाइम था कि खुद को रोक पाना मुश्किल था क्योंकि एक हद के बाद आपको कोई रोकने वाला नहीं होता. आपकी मां भी आपको नहीं रोकती हैं. फिर 16 साल में एक मैं एक ऐसे स्टेज पर पहुंच गया था जब मुझे अस्थमा हो गया था, मेरे शरीर में इंजरी हो गई थी. मेरा वजन 150 किलो तक पहुंच गया था. 10 सेकंड भी नहीं दौड़ पाता था.' 

इश्कजादे से बदला करियर

एक्टर ने खुलासा किया था, कि ज्यादा वजन के कारण वह कोई काम भी नहीं कर पाते थे. फिर सलमान खान से उन्हें प्रेरणा मिली. सलमान ने मुझसे कहा था कि अगर मैं फिट हो गया तो फिल्मों में हीरो बन जाउंगा.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arjun Kapoor (@arjunkapoor)

बस फिर मैंने खुद पर काम करना शुरू कर दिया. मैंने लगभग 60 किलो वजन कम किया. इसके बाद इश्कजादे से डेब्यू किया.

श्रीदेवी से थी नफरत

अर्जुन कपूर और श्रीदेवी के बीच कैसी रिश्ता था ये दुनिया जानती है. मां को दुख में देखने के बाद एक्टर श्री देवी से बेहद नफरत करते थे. उन्होंने एक बार कहा भी था कि वह सिर्फ मेरे लिए मेरे पिता की पत्नी हैं. वहीं जान्हवी और खुशी से मेरा कोई रिश्ता नहीं हैं. हम ज्यादा साथ समय नहीं बिताते हैं. लेकिन श्रीदेवी के मौत के बाद अर्जुन ने बड़े भाई होने का बखूबी फर्ज निभाया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arjun Kapoor (@arjunkapoor)

उन्होंने सारी बुरी यादों को मिटाकर अपनी सगी बहन अंशुला और सौतेली बहनें जान्हवी और खुशी  को बेहद करीने से संभाल कर रखा हुआ है. अर्जुन बेस्ट बेटे के साथ-साथ बेस्ट ब्रदर भी साबित हुए हैं.

इसे भी पढ़ें:  निखिल सिद्धार्थ की फ़िल्म 'स्पाई' का ट्रेलर रिलीज, एक्शन का दिखा डबल डोज 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप 

ट्रेंडिंग न्यूज़