Sridevi death mystery: श्रीदेवी की मौत के सालों बाद खुला राज, बोनी कपूर ने बताया उस रात का सच!

Boney Kapoor on wife Sridevi death: 24 फरवरी 2018 वो मनहूस दिन था, जब पूरी दुनिया ने पहली सुपरस्टार श्रीदेवी को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. उनकी अचानक मौत से उनके फैंस और पूरा फिल्मी जगत सदमें में था. एक्ट्रेस की मौत का कारण आज भी रहस्य माना जाता है हालांकि कहा यह जाता है कि होटल के बाथरूम के टब में डूबने से उनकी मौत हुई थी. श्रीदेवी के मौत के 5 साल बाद एक्ट्रेस के पति बोनी कपूर ने इस मुद्दे पर खुलके बात की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 3, 2023, 01:26 PM IST
    • श्रीदेवी की मौत से बोनी कपूर ने उठाया पर्दा
    • सालों बाद खुलके की श्रीदेवी के ऊपर बात
Sridevi death mystery: श्रीदेवी की मौत के सालों बाद खुला राज, बोनी कपूर ने बताया उस रात का सच!

नई दिल्ली: Boney Kapoor on wife Sridevi death: अपनी दमदार एक्टिंग से बॉलीवुड में अपना लोहा मनवाने वाली श्रीदेवी 'मिस्टर इंडिया', 'नगीना' और 'चांदनी' जैसी हिट फिल्मों में अपने शानदार अभिनय के लिए जानी जाती थीं. साल 2018 में आई फिल्म 'मॉम' में वो आखरी बार नजर आई थीं जिसके बाद  24 फरवरी, 2018 को दुबई के जुमेरा एमिरेट्स टॉवर में उनकी मृत्यु हो गई थी. उनकी मौत को कई कारण दिए गए, मगर असल वजह कोई नहीं जान पाया. उनकी मौत के 5 साल बाद अब उनके पति बोनी कपूर (Boney kapoor) ने इस राज से पर्दा उठाया है. 

स्ट्रिक्ट डाइट को करती थीं फॉलो 

श्रीदेवी एक ऐसी अभिनेत्री थीं, जिनकी एक्टिंग, डांसिंग और खूबसूरती के आगे बड़ी-बड़ी एक्ट्रेसेस फेल थीं. ढलती उम्र में भी श्रीदेवी ने खुद को जवान और फिट रखा था. हालांकि, उनकी जवानी का राज उनका स्ट्रिक्ट डाइट था, जो शायद उनकी मौत का भी कारण बना. मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बोनी कपूर ने बताया कि श्रीदेवी की मौत नेचुरल डेथ नहीं थी, वह एक एक्सीडेंटल डेथ थी. उनका कहना है, 'श्रीदेवी इतनी स्ट्रिक्ट डाइट पर रहती थीं कि वह कई बार बेहोश तक हो जाती थीं. बोनी कपूर ने यह भी बताया, श्रीदेवी अक्सर भूखी रहती थीं, वह अच्छा दिखना चाहती थीं. ऑन-स्क्रीन वह अच्छी दिखती भी थीं, डॉक्टर कहते रहते थे कि उन्हें लो बीपी है.' 

बोनी कपूर की भी हुई थी जांच 

श्रीदेवी की मौत के बाद सबसे पहले शक के घेरे में लोगों ने बोनी कपूर को डाला था जिसके चलते उनको कई तरह के पुलिस इन्वेस्टीगेशन से होकर गुजरना पड़ा था. दरअसल, अधिकारियों ने कहा,  'हमें ऐसा इसलिए करना पड़ा क्योंकि भारतीय मीडिया का उन पर बहुत दबाव था पर जांच में सब साफ हो गया था. बोनी जी ने बताया, "मैं सभी टेस्ट् से होकर गुजरा था, जिसमें 'लाई डिटेक्टर टेस्ट' और अन्य सभी चीजें शामिल थीं और फिर जो रिपोर्ट आई थी उसमें स्पष्ट रूप से कहा गया कि एक्ट्रेस की मौत की वजह एक्सीडेंटल थी."

लो बीपी के कारण हुई मौत?

बोनी कपूर ने श्रीदेवी के बारे में यह भी कहा कि डॉक्टर उनको कई बार इतनी स्ट्रिक्ट डाइट पर रहने के लिए मना करते थे. डॉक्टर  के लाख समझाने के बावजूद श्रीदेवी उनकी बात नहीं मानती थीं और उनके इसी सख्त डाइट ने उनकी जान ले ली. बोनी ने कहा, 'दुर्भाग्य से उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया और कभी यह नहीं सोचा कि इसका कितना गहरा असर पड़ सकता है और घटना इतनी गंभीर हो सकती है.' फिल्म मेकर ने खुलासा किया कि उन्होंने कई बार उन्हें नमक खाने के लिए कहते थे, लेकिन वह उनकी बात नहीं सुनती थीं. वह अक्सर बिना नमक के ही खाना खा लेती थीं.  साल 2013 में आई फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ से उन्होंने 15 साल के लंबे समय के बाद शानदार कमबैक किया था. हालांकि, साल 2018 में आई फिल्म ‘मॉम’ उनके करीयर की आखरी फिल्म साबित हुई थी.

इसे भी पढ़ें- Kapil Sharma New Look: कपिल शर्मा का वीडियो हुआ वायरल, हेयरड्रेसर से पूछा ऐसा सवाल, सबके उड़ गए होश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़