'कोई हीरो मेरे साथ काम नहीं करना चाहता था', Mumtaz को मिला था बी-ग्रेड हीरोइन का टैग? खुद एक्ट्रेस ने किया खुलासा

Mumtaz: बॉलीवुड एक्ट्रेस मुमताज अक्सर सोशल मीडिया पर कई अनुसने किस्सों का खुलासा करती रहती हैं. हाल ही में बताया कि ये वक्त जब उनके साथ कोई काम नहीं करना चाहता था.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2024, 07:21 PM IST
    • 90s की लोकप्रिय एक्ट्रेस में से एक मानी जाती हैं मुमताज
    • मुमताज ने सुनाया अपने करियर जुड़ा एक अनसुना किस्सा
'कोई हीरो मेरे साथ काम नहीं करना चाहता था', Mumtaz को मिला था बी-ग्रेड हीरोइन का टैग? खुद एक्ट्रेस ने किया खुलासा

नई दिल्ली: Mumtaz: मुमताज फिल्म इंडस्ट्री की उन एक्ट्रेस में से हैं जिन्होंने अपनी शानदार अदाकारी से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है. उनके गानों पर आज भी लोग थिरकने से चूकते नहीं है. एक्ट्रेस अक्सर मीडिया से बातचीत के लिए सामने आती हैं और कई अनसुने किस्सों का खुलासा करती रहती हैं. इस बार भी एक्ट्रेस ने खुद से जुड़े एक किस्से का खुलासा किया है, आइए जानते हैं एक्ट्रेस ने इंटरव्यू में क्या कहा है.

'राम और श्याम' ने बदल दी किस्मत

फिल्म इंडस्ट्री की सबसे चर्चित और डिमांडिंग अदाकारा बनने से पहले मुमताज को बी-ग्रेड हीरोइन का टैग दिया गया था और इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने किया है. हाल ही में एक बातचीत के दौरान मुमताज ने कहा कि उनके साथ कोई हीरो काम नहीं करना चाहता था. लेकिन, दिलीप कुमार के साथ फिल्म 'राम और श्याम' के बाद उनके करियर ने एक महत्वपूर्ण मोड़ लिया. मुमताज ने कहा, 'मुझे बी-ग्रेड का लेबल इसलिए दिया गया, क्योंकि मैंने छोटे रोल किए. मैंने महबूब साहब के साथ कॉमेडी की. मैंने सिर्फ अपनी आंखें बंद करके काम किया. काम करते हुए मैंने यही सोचा कि सबकुछ भगवान के हाथ में है. लेकिन, इंडस्ट्री में मेरे सितारे ठीक नहीं थे. मेरे साथ काम न करने के लिए मैं किसी हीरो को दोष नहीं दूंगी, क्योंकि हर कोई सफलता की सीढ़ियां चढ़ना चाहता है.'

दिलीप कुमार की तारीफ में कही ये बात

मुमताज ने आगे बताया, 'महबूब साहब ने मेरा एक सीन दिलीप कुमार साहब को दिखाया और उनसे कहा कि क्या वे मेरे साथ 'राम और श्याम' में काम करेंगे. दिलीप साहब ने कहा लड़की अच्छी है और वे मेरे साथ काम करने के लिए राजी हो गए. दिलीप साहब बहुत ही विनम्र और जमीन से जुड़े हुए इंसान थे.' जब मुमताज और दिलीप कुमार ने 'राम और श्याम' में काम किया तो, उनकी उम्र में काफी फासला था.

मुमताज ने अपने करियर से लिया ये सबक

दिलीप कुमार ने ट्रायल शॉट के बाद महबूब के सामने इस बात की चिंता जाहिर की थी. हालांकि, बाद में मुमताज की खूबियों के चलते वे काम करने को तैयार हो गए. मुमताज खूबसूरत, गोरी होने के साथ डांस में भी माहिर रही हैं. बातचीत के दौरान मुमताज ने कहा कि उन्होंने कभी अभिनेताओं के बीच में अंतर नहीं किया और सभी हीरो के साथ काम करने को तैयार रहीं. एक्ट्रेस ने कहा, 'मुझे हमेशा अपना वक्त याद रहता, जब कोई मेरे साथ काम करने को तैयार नहीं होता था. इसलिए, जब ईश्वर ने मुझे कुछ लायक बनाया, तो वही चीज दोहराना ठीक नहीं होता.'

ये भी पढ़ें-  Ayodhya Ram Mandir: शाहरुख खान से लेकर रणवीर सिंह तक इन बॉलीवुड सेलेब्स को नहीं मिला समारोह में शामिल होने का इनविटेशन!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़