KYC Fraud: आफताब शिवदासानी हुए ठगी का शिकार, लगा लाखों रुपये का चूना

आफताब शिवदासानी को लेकर इस समय बड़ी खबर आ रही है. दरअसल, एक्टर के साथ हाल ही में लाखों रुपये की ठगी हो गई है. अब उन्होंने इस बात की जानकारी पुलिस को देते हुए शिकायत दर्ज करवा दी है.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Oct 10, 2023, 05:56 PM IST
  • आफताब शिवदासानी को लगा चूना
  • केवाईसी के नाम पर की गई ठगी
KYC Fraud: आफताब शिवदासानी हुए ठगी का शिकार, लगा लाखों रुपये का चूना

नई दिल्ली: इन दिनों लोग अपना ज्यादातर काम एक ही जगह पर बैठकर फॉनलाइन ही निपटा लेते है. वहीं, डिजिटल की दुनिया ने जहां कुछ चीजें आसान बनाई है तो वहीं, काफी मुश्किलें बढ़ा भी दी है. आज कल लोग साइबर ठगी का खूब शिकार हो रहे हैं. कई मशहूर हस्तियां भी इस चपेट आ रही हैं. अब खबर आई है कि एक्टर आफताब शिवदासानी के साथ भी लाखों रुपये की ठगी हो गई है.

KYC कराने के लिए आया था कॉल

बताया जा रहा है कि आफताब इस ठगी का शिकार तब हुए जब उन्हे केवाईसी करवाने के लिए कॉल आया. इसके लिए उन्हें एक मैसेज भेजा गया था, जिसके बाद एक्टर के अकाउंट से करीब डेढ़ लाख रुपये निकाल लिए गए. अब आफताब ने मामले की जानकारी पुलिस को देते हुए शिकायत दर्ज करवा दी है. अब पुलिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है.

पुलिस अधिकारी ने दी मामले की जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि आफताब शिवदासानी के साथ यह ठगी रविवार को हुई है. इसके बाद उन्होंने सोमवार में पुलिस में केस दर्ज करवा दिया. पुलिस का कहना है कि एक्टर के पास अज्ञात नंबर से मैसेज आया था. इस मैसेज में उन्हें केवाईसी डिटेल्स से जुड़े कुछ निर्देश दिए थे. इस मैसेज में लिखा था कि अगर वह इसे पूरा नहीं करेंगे तो उनका बैंक अकाउंट सस्पेंड कर दिया जाएगा.

डेढ़ लाख रुपये हो गए डेबिट

पुलिस ने आगे जानकारी दी कि आफताब के पास के मैसेज आया था, जिसमें एक लिंक पर क्लिक करना था और दिए गए निर्देशों को पूरा करना था. एक्टर ने जैसे ही ये निर्देश भरे उनके पास एक और मैसेज आता है कि उनके अकाउंट से 1,49,999 रुपये डेबिट हुए हैं. बस फिर क्या था एक्टर को पूरा मामला समझ आ गया और उन्होंने तुरंत बैंक मैनेजर को कॉल किया, साथ ही पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवा दी.

दर्ज हुआ धोखाधड़ी का मामला

आफताब की शिकायत पर आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और सूचना प्रौद्योगिकी (IT) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच चल रही है. बता दें कि आफताब पिछले काफी समय से कम ही फिल्मों में नजर आ रहे हैं. पिछली बार उन्हें 2021 में आई वेब सीरीज 'स्पेशल ऑप्स 1.5' में देखा गया था.

ये भी पढ़ें- हमास-इजरायल के आतंकी हमले में फंसे Fauda एक्टर, वॉर का लाइव वीडियो देख कांप उठेगी रुह!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़