यूपी में BSP को लग सकता है बड़ा झटका, तीन सांसद छोड़ सकते हैं पार्टी!

BSP Uttar Pradesh: मीडिया रिपोर्ट्स में दावा है कि बसपा के तीन सांसद जल्द ही पार्टी छोड़ सकते हैं. इनमें लालगंज सांसद संगीता आजाद का नाम भी है. चर्चा है कि वह BJP में जा सकती हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 21, 2024, 01:11 PM IST
  • संगीता आजाद भी छोड़ सकती हैं BSP
  • ससुर रहे हैं BSP के संस्थापक सदस्य
यूपी में BSP को लग सकता है बड़ा झटका, तीन सांसद छोड़ सकते हैं पार्टी!

नई दिल्ली: BSP Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं ने दल बदलना शुरू कर दिया है. जहां उन्हें टिकट और जीत की आशा नजर आ रही है, वे उसी दल में शामिल हो रहे हैं. हाल ही में समाजवादी पार्टी ने बाहुबली मुख्तार अंसारी के भाई और BSP से सांसद अफजाल अंसारी को लोकसभा का टिकट दिया है. अब सूत्रों का कहना है कि BSP संसदीय बोर्ड में बड़ी टूट हो सकती है. 

BSP के तीन सांसद छोड़ सकते हैं पार्टी
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि BSP के तीन सांसद जल्द ही पार्टी छोड़ किसी दूसरे दल में शामिल हो सकते हैं. यह भी दावा है कि कुछ नेताओं को तो बसपा सुप्रीमो मायावती ने टिकट की गारंटी दी है, फिर भी वे BSP छोड़ने की कोशिश में हैं. BSP के तीन सांसदों ने भाजपा, कांग्रेस और दिग्गज के दिग्गज नेताओं से मुलाकात की है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा भी किया गया है कि के सभी 9 सांसद पार्टी छोड़ सकते हैं. अफजाल अंसारी पहले ही सपा में चले गए हैं.  

 

संगीता आजाद का नाम भी चर्चा में
चर्चा है कि लालगंज से बसपा सांसद संगीता आजाद भी BJP का दामन थाम सकती हैं. संगीता के ससुर गांधी आजाद बसपा के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं. पार्टी ने उन्हें राज्यसभा भी भेजा था, इसके अलावा वो बसपा के राष्ट्रीय महासचिव भी रहे हैं. संगीता आजाद का भी पूर्वांचल के दलित वोटों से गहरा जुड़ाव माना जाता है. 

अफजाल को सपा ने गाजीपुर से टिकट दिया
गौरतलब है कि हाल ही में BSP के सांसद अफजाल अंसारी को सपा ने गाजीपुर से प्रत्याशी घोषित किया है. 2019 में अफजाल ने BSP के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था. फिर साल 2023 के में उनकी सदयस्ता चली गई. हालांकि, फिर कोर्ट ने उनकी अयोग्यता पर सटे लगा दिया था. 

ये भी पढ़ें- Acharya Pramod Krishnam: BJP में शामिल हो सकते हैं प्रमोद कृष्णम, जानें यूपी की किस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़