Bihar Politics: NDA के इन नेताओं ने नीतीश की 'विश्वसनीयता' पर उठाए सवाल, जानें

कुशवाहा ने शुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि नीतीश कुमार वहां परेशान हैं और निकलना चाहते हैं. जैसी बातें सामने आ रही है, उसके मुताबिक अगर ऐसा हो भी जाए कि वे एनडीए के साथ आ जाएं तो वे फिर वापस नहीं जाएंगे, कौन जानता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 26, 2024, 05:36 PM IST
  • जानें क्या बोले उपेंद्र कुशवाहा
  • नीतीश पर उठाए सवाल
Bihar Politics: NDA के इन नेताओं ने नीतीश की 'विश्वसनीयता' पर उठाए सवाल, जानें

नई दिल्लीः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फिर से एनडीए के साथ आने की चर्चा के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और एनडीए की सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने नीतीश कुमार की विश्वसनीयता पर ही सवाल खड़ा कर दिया है. उन्होंने साफ लहजे में कहा कि अगर नीतीश कुमार फिर से एनडीए में आते हैं तो क्या गारंटी है कि लोकसभा चुनाव के बाद फिर से उधर नहीं जाएंगे.

जानें क्या बोले कुशवाहा
कुशवाहा ने शुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि नीतीश कुमार वहां परेशान हैं और निकलना चाहते हैं. जैसी बातें सामने आ रही है, उसके मुताबिक अगर ऐसा हो भी जाए कि वे एनडीए के साथ आ जाएं तो वे फिर वापस नहीं जाएंगे, कौन जानता है. इस पर आकलन करने और विचार करने की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद वे फिर वापस चले जाएं, तो इसकी क्या गारंटी है. उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि एनडीए के घटक दलों को कोई परेशानी नहीं है, परेशानी नीतीश कुमार जी की रहेगी, इधर रहें या उधर रहें.

चिराग ने भी उठाए सवाल
बिहार में राजनीतिक अनिश्चितता के बीच लोक जनशक्ति पार्टी के पूर्व अध्यक्ष चिराग पासवान ने शुक्रवार को खुलासा किया कि वह स्वयं भाजपा के ''शीर्ष नेतृत्व के साथ लगातार संपर्क'' में हैं और इस सवाल को कि राजग के नए साझेदार के रूप में क्या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उन्हें स्वीकार्य होंगे, काल्पनिक करार दिया. बिहार की राजधानी पटना पहुंचे पासवान ने हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात की. उन्होंने कहा कि मैने 'अगले कुछ दिनों के महत्वपूर्ण घटनाक्रम' पर दिल्ली में विचार विमर्श के चलते राज्य के अपने कार्यक्रम 'रद्द' कर दिये हैं. 

उन्होंने कहा,‘‘मैं भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ लगातार संपर्क में हूं. दिल्ली से पटना आने से पहले कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद कल शाम मैंने उनसे बात की थी. मैं दिल्ली वापस जा रहा हूं.'' उन्होंने कहा, ''मैंने समस्तीपुर में स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर के गांव और सीतामढी की अपनी यात्रा रद्द कर दी है जहां मैं अयोध्या में पूजा करने के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए जाना चाहता था.''

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख पासवान ने कहा, ‘‘हमारी पार्टी बिहार में राजग की प्रतिबद्ध सहयोगी है. इसलिए हम राज्य की स्थिति पर नजर रख रहे हैं जहां अगले दो या तीन दिन महत्वपूर्ण हो सकते हैं. भाजपा गठबंधन का सबसे बड़ा घटक दल है और मेरे संपर्क में है. हम दिल्ली में और बातचीत करेंगे.’’ 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़