UP MLC चुनावः जीरो पर आउट हुई सपा, 36 में से 33 सीटों पर बीजेपी ने लहराया परचम

UP MLC  चुनाव में समाजवादी पार्टी जीरो पर आउट हो गई है जबकि बीजेपी ने 36 में से 33 सीटों पर बाजी मारी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 12, 2022, 01:53 PM IST
  • बीजेपी ने हासिल की प्रचंड जीत
  • नहीं खुल सका सपा का खाता
UP MLC  चुनावः जीरो पर आउट हुई सपा, 36 में से 33 सीटों पर बीजेपी ने लहराया परचम

लखनऊः विधान परिषद (MLC) चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने प्रचंड जीत हासिल की है. 36 सीटों के लिए हुए चुनाव में बीजेपी ने 33 सीटों पर कब्जा जमाया वहीं बाकी के बचे 3 अन्य सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने बाजी मारी. सबसे अहम बात यह रही की इस चुनाव में समाजवादी पार्टी का खाता भी नहीं खुल सका. 

जीत के बाद CM योगी का बयान

जीत के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ''आज उत्तर प्रदेश के स्थानीय प्राधिकारी विधान परिषद चुनावों में भाजपा की प्रचण्ड विजय ने पुनः स्पष्ट कर दिया है कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के कुशल मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में प्रदेश की जनता राष्ट्रवाद, विकास एवं सुशासन के साथ है.''

9 सीटों पर निर्विरोध जीत 

चुनाव में 9 सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार ने निर्विरोध जीत हासिल की थी. जिसके बाद कुल 27 सीटों पर वोट डाले गए थे. इन सीटों पर नौ अप्रैल को वोट डाले गए थे. इन 27 सीटों के लिए 98.11 फीसदी मतदान हुआ था.

बीजेपी यूपी के मिर्जापुर, बांदा-हमीरपुर, अलीगढ़, बुलंदशहर, मथुरा-एटा-मैनपुरी बदायूं, लखीमपुर खीरी की सीटों पर निर्विरोध जीत हासिल की थी. जिन तीन सीटों पर बीजेपी को मात मिली है वहां निर्दलीय उम्मीदवारों ने बाजी मारी है.

समर्थकों में उत्साह

जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. कार्यकर्ता ढ़ोल-नगाड़ों के साथ एक नाचते दिखाई दे रहे हैं. वहीं पार्टी के नारों के साथ अपने नेतओं की जय जयकार करते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः- चंडीगढ़ से बिना रुके असम पहुंचा हेलीकॉप्टर चिनूक, सात घंटे 30 मिनट में तय की रिकॉर्ड 1910 किमी की दूरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़