यूपी BJP के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने की इस्तीफे की पेशकश, खराब प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी ली

UP BJP President Bhupendra Chaudhary: यूपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस्तीफे की पेशकश की है. आने वाले समय में यूपी में पार्टी स्तर पर कई बदलाव किए जा सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 6, 2024, 09:43 PM IST
  • यूपी में भाजपा का प्रदर्शन खराब रहा
  • प्रदेश अध्यक्ष ने ली जिम्मेदारी
यूपी BJP के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने की इस्तीफे की पेशकश, खराब प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी ली

नई दिल्ली: UP BJP President: लोकसभा चुनाव में भाजपा का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. इसके बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने इस्तीफे की पेशकश की है. चौधरी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के सामने इस्तीफे की पेशकश की है. हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि भूपेंद्र चौधरी ने इस्तीफा दे दिया या नहीं.

भाजपा को लगा बड़ा झटका
लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे उत्तर प्रदेश भाजपा के लिए चौंकाने वाले हैं. भाजपा प्रदेश की 80 में से 33 सीटें ही ला पाई. सरकार के कई मंत्री चुनाव हार गए हैं. ये भाजपा के लिए बड़ा झटका है. दूसरी ओर, अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी यूपी में सबसे बड़ा दल बनकर उभरी है. सपा ने इस चुनाव में 37 सीटों पर जीत दर्ज की है. कांग्रेस 6 लोकसभा सीटें जीत पी है.

यूपी में बदले जाएंगे कई जिलाध्यक्ष
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आने वाले दिनों में भाजपा यूपी में संगठन स्तर पर कई बदलाव कर सकती है. कई जिलों के जिलाध्यक्ष भी बदले जा सकते हैं. जिन जिलों में भाजपा ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, वहां के पदाधिकारियों पर गज गिर सकती है.

CM योगी ने की थी मीटिंग
हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने भी सीएम आवास पर कैबिनेट मंत्रियों से चर्चा की. इसमें संजय निषाद, जितिन प्रसाद और जयवीर सिंह समेत करीब आधा दर्जन मंत्री शामिल हुए थे. 

PM मोदी भी ले सकते हैं बैठक
सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी भाजपा के नेताओं के साथ एक बड़ी बैठक करेंगे. इस बैठक में यूपी में भाजपा के हार के कारणों पर चर्चा होगी.

BJP करेगी इस पर मंथन
भाजपा को जिन राज्यों में बीते चुनाव के मुकाबले इस बार नुकसान हुआ है, उनको लेकर बैठक होगी. इस बैठक में मंथन किया जाएगा. ऐसा कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में भाजपा कई राज्यों प्रदेश अध्यक्ष बदलेगी. 

ये भी पढ़ें- क्या है JPC जांच, मोदी-शाह के खिलाफ इसकी मांग क्यों कर रहे राहुल गांधी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़