तमिलनाडु में 2 दिन में फाइनल हो जाएगी सीट शेयरिंग? कांग्रेस को मिलेंगी कितनी सीटें?

एक समाचार एजेंसी ने एक सीनियर कांग्रेसी नेता के हवाले से लिखा है कि अगर सोनिया या राहुल गांधी एमके स्टालिन को फोन करते हैं, तो कांग्रेस को 2019 के चुनावों में लड़ी गई सभी सीटें मिलने की संभावना है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2024, 10:48 PM IST
  • कांग्रेस मांग रही है 9 सीटें.
  • डीएमके ने दिया है 7 का ऑफर.
तमिलनाडु में 2 दिन में फाइनल हो जाएगी सीट शेयरिंग? कांग्रेस को मिलेंगी कितनी सीटें?

चेन्नई. लोकसभा सीटों के लिहाज से दक्षिण भारत के सबसे बड़े राज्य तमिलनाडु में डीएमके और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग जल्द फाइनल हो सकती है. एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों दलों में सीटों का बंटवारा 27 फरवरी तक पूरा हो जाएगा. राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष के. सेल्वापेरुन्थागई के मुताबिक कांग्रेस मंगलवार को वरिष्ठ नेता टीआर बालू के नेतृत्व वाले डीएमके प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक करेगी और सीट-शेयरिंग पर कार्यवाही पूरी करेगी.

2019 लोकसभा चुनाव में कैसे रहे थे नतीजे
बता दें कि 2019 के आम चुनावों में कांग्रेस ने तमिलनाडु की कुल 39 सीटों में से 9 सीटों पर चुनाव लड़ा और थेनी लोकसभा सीट अन्नाद्रमुक से हारकर 8 सीटें जीतीं. दिलचस्प रूप से यह एकमात्र सीट थी जिस पर डीएमके और कांग्रेस के गठबंधन की हार हुई थी. राज्य में गठबंधन क 38 सीटों पर जीत हासिल हुई थी.

क्या है स्थानीय डीएमके लीडरशिप का विचार
समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि डीएमके नेतृत्व इस बात पर जोर दे रहा है कि कांग्रेस केवल सात सीटों पर चुनाव लड़े, लेकिन कांग्रेस नेतृत्व अब तक इस पर सहमत नहीं है. स्थानीय डीएमके लीडरशिप ने जोर देकर कहा है कि कांग्रेस के पास जमीनी स्तर पर कोई ताकत नहीं है और पार्टी चुनाव जीतने के लिए डीएमके पर निर्भर है.

राहुल-सोनिया ने हस्तक्षेप किया तो मिलेंगी 9 सीटें?
एजेंसी ने एक सीनियर कांग्रेसी नेता के हवाले से लिखा है कि अगर सोनिया या राहुल गांधी एमके स्टालिन को फोन करते हैं, तो कांग्रेस को 2019 के चुनावों में लड़ी गई सभी सीटें मिलने की संभावना है. माना जा रहा है कि सोमवार को डीएमके विदुथलाई चिरुथिगल काची (वीसीके) और वामपंथी दलों सीपीआई और सीपीआई-एम के साथ सीट-बंटवारे की औपचारिकताएं फाइनल कर सकती है.

ये भी पढ़ेंः 100 की रफ्तार से 84 KM तक बिना ड्राइवर के दौड़ी ट्रेन, जानें कहां का है मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़