सपा के 'बागी' विधायक मनोज पांडे पहुंचे राम दरबार, अखिलेश पर उठाए सवाल

पांडेय ने अयोध्या में संवाददाताओं से कहा, "मेरा मानना है कि देश राम का है और राम सभी की आत्मा में हैं. मैंने अपने परिवार के साथ श्री राम के दर्शन किए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 29, 2024, 09:46 PM IST
  • जानें क्या बोले मनोज पांडे
  • सपा के बागी हैं मनोज पांडे
सपा के 'बागी' विधायक मनोज पांडे पहुंचे राम दरबार, अखिलेश पर उठाए सवाल

नई दिल्लीः समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक मनोज कुमार पांडेय गुरुवार को अपने परिवार के साथ अयोध्या पहुंचे और रामलला के दर्शन किए. रायबरेली के ऊंचाहार से विधायक पांडेय ने 27 फरवरी को विधानसभा में सपा के मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया था और राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में ‘क्रॉस वोटिंग’ की थी. 

क्या बोले मनोज पांडेय
पांडेय ने अयोध्या में संवाददाताओं से कहा, "मेरा मानना है कि देश राम का है और राम सभी की आत्मा में हैं. मैंने अपने परिवार के साथ श्री राम के दर्शन किए. मुझे पहले भी कई बार दर्शन का अवसर मिला है. मैंने ही मांग की थी कि सभी विधायकों को दर्शन के लिए अयोध्या आना चाहिए, लेकिन दुर्भाग्य से हमें तब रुकना पड़ा क्योंकि हमारी पार्टी के नेता ने निर्देश दिया था कि कोई भी विधायक अयोध्या (दर्शन के लिए) नहीं जाएगा.'' 

सपा ने दिए थे ये निर्देश
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गत 22 जनवरी को अयोध्या स्थित राम मंदिर में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण ठुकरा दिया था. इसके अलावा सपा के विधायक विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के निमंत्रण पर 11 फरवरी को भी अयोध्या नहीं गये थे. मनोज पांडेय ने दावा किया कि उस वक्त समाजवादी पार्टी के ज्यादातर विधायक रामलला के दर्शन करना चाहते थे. उन्होंने कहा, "अगर उन्हें रामलला के दर्शन के लिए रोका गया तो इससे दुर्भाग्यपूर्ण कुछ नहीं हो सकता." 

रायबरेली से मिल सकता है टिकट
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ अपनी हाल की मुलाकात के बारे में पांडेय ने कहा, "रायबरेली के विकास के संबंध में मुख्यमंत्री के साथ मेरी एक सामान्य मुलाकात हुई थी. मुझे मुख्यमंत्री से मिलना था, मैं समाजवादी पार्टी का मौजूदा विधायक हूं." अटकलें लगायी जा रही हैं कि भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में पांडेय को रायबरेली से मैदान में उतार सकती है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़