Lok Sabha Election 2024: कंगना चुनावी मैदान में उतरीं, अब मंडी सीट से लड़ सकती हैं पूर्व CM की पत्नी!

 Pratibha Singh on Kangana Ranaut: मंडी सीट से भाजपा ने कंगना रानौत को प्रत्याशी बनाया है. उनके सामने कांग्रेस पूर्व CM वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह को चुनावी मैदान में उतार सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 26, 2024, 10:01 AM IST
  • मंडी सीट से प्रतिभा सिंह सांसद
  • हिमाचल की पीसीसी चीफ हैं प्रतिभा
Lok Sabha Election 2024: कंगना चुनावी मैदान में उतरीं, अब मंडी सीट से लड़ सकती हैं पूर्व CM की पत्नी!

नई दिल्ली: Pratibha Singh on Kangana Ranaut: भाजपा ने हिमाचल की मंडी सीट से अभिनेत्री कंगना रनौत को उतारकर बड़ा दांव खेला है. कंगना लोकल प्रत्याशी होने के साथ-साथ एक हाई प्रोफाइल चेहरा हैं. कांग्रेस को उनसे टक्कर लेने के लिए सामने मजबूत प्रत्याशी उतारना होगा. अब पूर्व CM वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह ने इस चुनावी समर में उतरने की इच्छा जताई है.

प्रतिभा सिंह ने क्या कहा?
TV9 से बातचीत में मंडी से वर्तमान सांसद और PCC चीफ प्रतिभा सिंह ने कहा है कि पहले मैंने बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए कांग्रेस आलाकमान के सामने चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई थी. लेकिन भाजपा ने अब इस सीट से कंगना रनौत को उम्मीदवार बनाया है, इसलिए अब हाईकमान मुझे कहेगा तो मैं चुनाव लड़ूंगी. इसको लेकर मुझे हाईकमान से चर्चा करनी होगी. वे जो कहेंगे, वह सिर माथे है.

5वीं लिस्ट में हिमाचल के दो नाम
भाजपा ने पांचवीं लिस्ट में हिमाचल की दो सीटों, मंडी और कांगड़ा पर प्रत्याशी उतारे हैं. मंडी से कंगना और कांगड़ा से डॉ. राजीव भारद्वाज को टिकट दिया है. कंगना पहले ही कह चुकी थीं कि सबकुछ ठीक रहा और भगवान की कृपा हुई तो मैं लोकसभा चुनाव लड़ूंगी.

कंगना के परदादा रहे हैं विधायक
कंगना रनौत के परदादा सूरज सिंह रनौत यहां की एक विधानसभा सीट से जीतकर MLA बने थे. उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की थी. अब तीन पीढ़ियों के बाद रनौत परिवार की फिर से राजनीति में एंट्री हुई है. ऐसा दावा किया जा रहा है कि भाजपा ने कंगना रनौत के रूप में हिमाचल प्रदेश में अपनी पहली महिला प्रत्याशी उतारी है.

ये भी पढ़ें- Priyanka Balan: SC सीट पर 'सामान्य' घराने की बहू लड़ेगी चुनाव!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़