केरल में PM का मेगा रोड शो, लोकसभा चुनाव में बीजेपी का राज्य पर 'स्पेशल फोकस'!

बीजेपी दक्षिण भारत की 128 में 40-50 सीटें इस बार लोकसभा चुनाव में जीतना चाहती है. कर्नाटक में बीते साल विधानसभा चुनाव हार जाने के बावजूद पार्टी को 2019 का चुनावी प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद है. इसी तरह से केरल, तमिलनाडु जैसे राज्यों में भी पार्टी पहले से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद में है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 16, 2024, 09:56 PM IST
  • पीएम मोदी का मेगा रोड शो.
  • कर सकते हैं दो मंदिरों के दर्शन.
केरल में PM का मेगा रोड शो, लोकसभा चुनाव में बीजेपी का राज्य पर 'स्पेशल फोकस'!

कोच्चि. केरल एक ऐसा राज्य है जहां भारतीय जनता पार्टी अपनी जड़ें जमाने की कोशिश में है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोच्चि में एक विशाल रोड शो करके स्पष्ट कर दिया कि आगामी लोकसभा चुनावों में विपक्ष के प्रभुत्व वाले केरल पर बीजेपी का स्पेशल फोकस है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 दिनों के भीतर राज्य की यह दूसरी यात्रा की है.

पीएम मोदी पर पुष्पवर्षा
प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए हजारों बीजेपी कार्यकर्ता और स्थानीय निवासी केपीसीसी चौराहे से एर्नाकुलम सरकारी अतिथि गृह तक 1.3 किलोमीटर लंबी सड़क के दोनों ओर कतारबद्ध खड़े थे. शाम करीब पौने आठ बजे शुरू हुए रोड शो के दौरान खुले वाहन में सवार प्रधानमंत्री मोदी के साथ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन भी थे. रोड शो के दौरान रास्ते में कई जगह पार्टी कार्यकर्ताओं ने PM पर पुष्पवर्षा की और मोदी-मोदी के नारे लगाए.

दो प्रमुख मंदिर जा सकते हैं पीएम मोदी
कमल के निशान वाली केसरिया नेहरू टोपी पहने मोदी एक खुले वाहन में सवार हुए और रोड शो के मार्ग के दोनों ओर खड़ी उत्साहित भीड़ की ओर दोनों हाथ हिलाकर उत्साह व्यक्त किया. रोड शो के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. पार्टी सूत्रों ने बताया कि बुधवार सुबह 6.30 बजे मोदी गुरुवायूर के लिए रवाना होंगे, जहां वह प्रसिद्ध भगवान कृष्ण मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और अभिनेता से नेता बने सुरेश गोपी की बेटी की शादी में शामिल होंगे. वह त्रिशूर जिले के त्रिप्रयार श्री राम स्वामी मंदिर में भी पूजा-अर्चना करेंगे और फिर कोच्चि लौट आएंगे.

दक्षिण भारत में प्रदर्शन बेहतर करने की तैयारी में पार्टी
बता दें कि इससे पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि बीजेपी दक्षिण भारत की 128 में 40-50 सीटें इस बार लोकसभा चुनाव में जीतना चाहती है. कर्नाटक में बीते साल विधानसभा चुनाव हार जाने के बावजूद पार्टी को 2019 का चुनावी प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद है. इसी तरह से केरल, तमिलनाडु जैसे राज्यों में भी पार्टी पहले से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद में है.

ये भी पढ़ें- Budget 2024: बढ़ सकती है PM किसान योजना की राशि, बजट में ऐलान संभव!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़