'हमने कलबुर्गी में बनाए 80 हनुमान मंदिर', बजरंग दल विवाद पर खड़गे ने बीजेपी पर किया पलटवार

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बजरंग दल को लेकर छिड़े सियासी घमासान में बीजेपी के आरोपों पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि हमने कलबुर्गी में 80 हनुमान मंदिर बनाए. वहीं खड़गे ने ये भी कहा है कि केवल मोदी की ‘जैकेट’ मशहूर है और वह इसे दिन में चार बार बदलते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 7, 2023, 06:03 PM IST
  • कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी पर किया पलटवार
  • कहा- हमने बनाए 80 हनुमान मंदिर
'हमने कलबुर्गी में बनाए 80 हनुमान मंदिर', बजरंग दल विवाद पर खड़गे ने बीजेपी पर किया पलटवार

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि केवल उनकी 'जैकेट' ही मशहूर है और वह दिन में चार बार इसे बदलते हैं. कलबुर्गी जिले से ताल्लुक रखने वाले खड़गे ने भारत की आजादी में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 'योगदान' का मुद्दा उठाते हुए दावा किया कि जब कांग्रेसी अपने प्राणों की आहुति दे रहे थे, तब आरएसएस के नेता सरकारी पद पाने में व्यस्त थे.

बजरंगबली विवाद पर कांग्रेस अध्यक्ष ने किया बड़ा दावा
कर्नाटक विधानसभा चुनाव में इन दिनो बजरंगबली के नाम पर सियासत तेज हो चुकी है. चुनाव प्रचार में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही अपने-अपने अंदाज में विरोधियों पर तीखा प्रहार कर रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने सोनिया गांधी की मौजूदगी में बजरंगबली पर एक नया नारा दे दिया. खड़गे ने कहा कि जय बजरंग बली, तोड़ दो भ्रष्टाचार की नली!

एक निजी मीडिया चैनल से बातचीत के दौरान खड़गे ने दावा किया है कि उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र कलबुर्गी में 80 हनुमान मंदिर बनवाए थे, क्योंकि लोग ऐसा चाहते थे. धर्म और राजनीति को अलग अलग रखा जाना चाहिए, लेकिन भाजपा इसमें विश्वास नहीं करती है.

पीएम मोदी पर मल्लिकार्जुन खड़गे का निशाना
कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यहां एक जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'मोदी कहते रहते हैं कि कांग्रेस ने पिछले 70 वर्षों में क्या किया है. अरे भाई! अगर हमने 70 साल में कुछ नहीं किया होता, तो आप इस देश के प्रधानमंत्री नहीं होते. हम आजादी के लिए लड़े. महात्मा गांधी ने अपनी जान जोखिम में डालकर हमें आजादी दिलाई.'

खड़गे ने कहा, 'देश दुनिया में ‘गांधी टोपी’, महात्मा गांधी के कारण ही प्रसिद्ध हुई. ‘नेहरू शर्ट’, नेहरू के कारण प्रसिद्ध हुई. आपकी (मोदी की) सिर्फ जैकेट ही मशहूर है. आप रोजाना चार जैकेट पहनते हैं लाल, पीली, नीली और केसरिया. अब यह ‘मोदी जैकेट’ के नाम से मशहूर हो रही है. वह जहां भी जाते हैं, सिर्फ ‘मोदी मोदी.’ अरे! इस क्षेत्र और देश का भला करो. क्या कांग्रेस को अपशब्द कहने से देश आगे बढ़ेगा?'

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने डॉ. बी आर आंबेडकर को भारतीय संविधान लिखने के लिए कहा, जिन्होंने मतदान के अधिकार सहित लोगों को समान अधिकार दिए. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर दलित, आदिवासी और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लोग पंचायत अध्यक्ष, विधायक, सांसद और मंत्री बन रहे हैं, तो यह कांग्रेस द्वारा देश को दिए गए संविधान के कारण है. उन्होंने कहा कि 70 साल से पहले यह संभव नहीं था.

खड़गे ने आरोप लगाया, 'न ही आरएसएस और न ही भाजपा ने देश की आजादी के लिए संघर्ष किया. यह हम थे, जो स्वतंत्रता के लिए लड़े. आप (भाजपा/आरएसएस) जेल नहीं गए. आपकी पार्टी का कोई व्यक्ति कभी फांसी के तख्ते पर नहीं चढ़ा.' उन्होंने आरोप लगाया कि कर्नाटक से चुने गए सांसद राज्य से संबंधित कोई भी मुद्दा प्रधानमंत्री के सामने नहीं उठा सके, क्योंकि उन्हें मोदी से मिलने का मौका ही नहीं दिया गया.
(इनपुट- भाषा)

इसे भी पढ़ें- कर्नाटक में बीजेपी को लगा बड़ा झटका, वीरशैव लिंगायत फोरम ने कांग्रेस को दिया समर्थन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़