Maharashtra MLC Election Results 2024: भाजपा के चार, शिवसेना और एनसीपी के दो-दो उम्मीदवार विजयी

Maharashtra MLC Election Results 2024: क्रॉस वोटिंग की आशंका के बीच, महाराष्ट्र विधान परिषद की 11 सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव के लिए मतदान शुक्रवार दोपहर विधान भवन परिसर में संपन्न हुआ.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jul 12, 2024, 07:41 PM IST
  • मुकाबले में कुल 12 उम्मीदवार मैदान में
  • MLC चुनाव में वोटों की गिनती
Maharashtra MLC Election Results 2024: भाजपा के चार, शिवसेना और एनसीपी के दो-दो उम्मीदवार विजयी

Maharashtra MLC Election Results 2024:  महाराष्ट्र में विधान परिषद सदस्य (MLC) के लिए 11 सीटों पर शुक्रवार को मतदान हुआ. इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले महायुति और महा विकास गठबंधन के बीच मुख्य मुकाबले में कुल 12 उम्मीदवार मैदान में हैं.

MLC चुनाव में वोटों की गिनती के दौरान पंकजा मुंडे, योगेश तिलेकर, परिणय फुके और अमित गोरखे समेत बीजेपी उम्मीदवारों को 26-26 वोट मिले हैं, जबकि जयंत पाटिल को अब तक सिर्फ 8 वोट मिले हैं. वहीं, एनसीपी के शिवाजीराव गर्जे को 24 वोट मिले हैं. चुनाव जीतने के लिए किसी उम्मीदवार को 22.76 वोट हासिल करने की जरूरत होती है.

अब तक भाजपा की पंकजा मुंडे, योगेश तिलेकर, परिणय फुके, अमित गोरखे, राकांपा के राजेश विटेकर, शिवाजीराव गर्जे, शिवसेना के कृपाल तुमाने, भावना गवली और कांग्रेस की प्रदन्या राजीव सातव चुनाव जीत चुके हैं.

भाजपा ने पांच उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं, तथा उसके सहयोगी दलों एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की राकांपा ने दो-दो उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं. भाजपा की ओर से पंकजा मुंडे, योगेश तिलेकर, परिणय फुके, अमित गोरखे और सदाभाऊ खोत को मैदान में उतारा गया है. शिवसेना ने कृपाल तुमाने, भावना गवली को मैदान में उतारा है, जबकि एनसीपी ने राजेश विटेकर और शिवाजीराव गर्जे पर उम्मीदें टिका रखी हैं.

11 सीटों के लिए 12 उम्मीदवार मैदान में
अधिकारियों ने बताया कि मतदान सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक हुआ. सभी परिणाम आज शाम तक घोषित होने की उम्मीद है. राज्य विधानमंडल के ऊपरी सदन की 11 सीटों के लिए 12 उम्मीदवार मैदान में हैं, जहां विधान सभा के 274 वर्तमान सदस्य निर्वाचक मंडल का गठन करते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़