Madhya Pradesh Chunav: एमपी के चुनावी बूथ पर भाजपा की नजर, जानें क्या है इलेक्शन का प्लान

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी अभी से बढ़ रही है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एमपी में एंट्री ले ली है. तो वहीं भाजपा ने भी चुनावी तैयारियों पर जोर देना शुरू कर दिया है. उसकी नजर एमपी के चुनावी बूथ पर है.

Written by - Ayush Sinha | Last Updated : Mar 14, 2023, 11:52 PM IST
  • एमपी चुनाव के लिए क्या है बीजेपी की तैयारी
  • बूथ को लेकर भाजपा ने बनाया ये बड़ा प्लान
Madhya Pradesh Chunav: एमपी के चुनावी बूथ पर भाजपा की नजर, जानें क्या है इलेक्शन का प्लान

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है और उसके लिए बूथ को मजबूत करने का बूथ विस्तारक अभियान-दो शुरू कर दिया है. प्रदेश के संगठन प्रमुख विष्णु दत्त शर्मा से लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और तमाम नेता बूथ स्तर पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं में नया जोश भरने में जुटे हैं. यह अभियान दस दिनों का है.

बीजेपी ने मध्य प्रदेश चुनाव के लिए बनाया ये प्लान
राज्य में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं, भाजपा इन चुनाव को लेकर गंभीर है, उसकी वजह भी है क्योंकि वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से बाहर होना पड़ा था. भले ही डेढ़ साल बाद फिर सत्ता भाजपा के हाथ में आ गई हो, मगर भाजपा इसे जानती है कि अगला चुनाव आसान नहीं होगा. यही कारण है कि पार्टी का संगठन लगातार कार्यकर्ता में जोश भरने में लगा हुआ है, तो वहीं बूथ की मजबूती के प्रयास जारी हैं. बीते साल बूथ विस्तारक अभियान चलाया गया, अब इस अभियान का दूसरा चरण चलाया जा रहा है. यह अभियान दस दिन तक चलेगा.

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने राजधानी के कई बूथ पर पहुंचकर इस अभियान में हिस्सा लिया. शर्मा ने इस मौके पर कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में गरीबों का जीवन बदलने वाली जो योजनाएं चल रही हैं, उनके हितग्राहियों से बूथ पर मिलना और जो इन योजनाओं से वंचित हैं, उनको लाभ दिलाने का काम हमें करना है.

बूथ के कार्यकर्ताओं को बताया बीजेपी की मजबूती का आधार
उन्होंने आगे कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विचार हैं कि संगठन की मजबूती का आधार हमारे बूथ के कार्यकर्ता हैं. इस अभियान के अंतर्गत चलो-बूथ-की-ओर के ध्येय वाक्य को आत्मसात करते हुए हमारे कर्यकर्ता और 12 हजार विस्तारक हर बूथ को डिजिटल व सशक्त बनाकर नया इतिहास रचेंगे.

विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि '2003 से पहले बीमारू राज्य कहलाने वाला मध्यप्रदेश आज विकसित राज्य बन गया है. महिला सशक्तिकरण के काम में जुटी हमारी सरकार ने प्रदेश में लाडली बहना योजना लाकर इतिहास बनाया है. केन्द्र और प्रदेश सरकार के योजनाओं के कारण आज बेटी बोझ नहीं, बल्कि हमारा अभिमान बन गई हैं. यह महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए भाजपा सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं का ही प्रभाव है कि प्रदेश में अब 1000 बेटों पर 956 बेटियां जन्म ले रही हैं. प्रधानमंत्री ने आवास योजना में गरीबों को देकर अपने घर के सपने को पूरा किया है. आयुष्मान भारत आजादी के बाद गरीबों का जीवन बचाने वाला पहला अभियान बन गया है. भाजपा की प्रदेश सरकार ने संबल योजना के माध्यम से गरीबों को संबल दिया. गरीबों का जीवन स्तर उठाना भाजपा का संकल्प'

महिला कार्यकर्ता कृष्णा बाथम को बनाया पन्ना प्रमुख
बूथ विस्तारक योजना के अंतर्गत पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष शर्मा ने भोपाल मध्य विधानसभा क्षेत्र के शाहपुरा सी सेक्टर के बूथ क्रमांक 242 पर पहुंचकर बूथ समिति की बैठक में महिला कार्यकर्ता कृष्णा बाथम को पन्ना प्रमुख बनाया. तत्पश्चात भोपाल के महाराणा प्रताप मंडल के शक्ति केन्द्र क्रमांक चार में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए.

प्रदेशाध्यक्ष शर्मा ने भोपाल मध्य विधानसभा क्षेत्र के शाहपुरा सी सेक्टर के वार्ड संयोजक सुरेश कोरी के निवास पर भोजन किया और उनके परिजनों से भेंट की. इसके पश्चात प्रदेश अध्यक्ष ने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों से संपर्क किया.

इसे भी पढ़ें- सपा के खिलाफ चुनाव में किसने की साजिश? आयोग से शिकायत कर लगाया आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़