कौन हैं पश्चिम बंगाल से BJP प्रत्याशी खगेन मुर्मू? चुनाव प्रचार में युवती को किया किस, मचा बवाल

Khagen Murmu Profile: लोकसभा चुनाव 2024 के मतदान के तारीखों को नजदीक आता देख सभी प्रत्याशी चुनावी मैदान में कूद पड़े हैं और जोर शोर से प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं. इसी बीच पश्चिम बंगाल से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. पश्चिम बंगाल में चुनावी प्रचार के दौरान बीजेपी प्रत्याशी खगेन मुर्मू पर एक युवती को किस करने का आरोप लगा है. युवती को किस करते हुए बीजेपी नेता की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 10, 2024, 01:40 PM IST
  • 'तस्वीरों को तोड़-मरोड़कर पेश कर रही TMC'
  • खगेन मुर्मू को BJP ने दूसरी बार बनाया प्रत्याशी
कौन हैं पश्चिम बंगाल से BJP प्रत्याशी खगेन मुर्मू? चुनाव प्रचार में युवती को किया किस, मचा बवाल

नई दिल्लीः Khagen Murmu Profile: लोकसभा चुनाव 2024 के मतदान के तारीखों को नजदीक आता देख सभी प्रत्याशी चुनावी मैदान में कूद पड़े हैं और जोर शोर से प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं. इसी बीच पश्चिम बंगाल से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. पश्चिम बंगाल में चुनावी प्रचार के दौरान बीजेपी प्रत्याशी खगेन मुर्मू पर एक युवती को किस करने का आरोप लगा है. युवती को किस करते हुए बीजेपी नेता की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.

'तस्वीरों को तोड़-मरोड़कर पेश कर रही TMC'
इस तस्वीर के जरिए पश्चिम बंगाल की सत्ता में आसीन तृणमूल कांग्रेस (TMC) बीजेपी पर हमलावर हो गई है. TMC इसे बंगाली संस्कृति के लिए एक निंदनीय घटना बता रही है. वहीं, खुद पर सवाल खड़ा होता देख बीजेपी प्रत्याशी खगेन मुर्मू का कहना है कि उनकी तस्वीरों को TMC तोड़-मरोड़कर पेश कर रही है और उन्हें बदनाम कर रही है. खगेन मुर्मू ने कहा कि वह लड़की मेरे लिए बच्चे की तरह है और बच्चे को चूमना गलत नहीं है.

खगेन मुर्मू को BJP ने दूसरी बार बनाया प्रत्याशी
बहरहाल, आइए जानते हैं कि खगेन मुर्मू कौन हैं. बता दें कि खगेन मुर्मू मौजूदा समय में पश्चिम बंगाल से बीजेपी सांसद हैं. साल 2019 में उन्होंने पहली बार लोकसभा का चुनाव जीता था. 63 वर्षीय मुर्मू को बीजेपी ने एक बार फिर अपना उम्मीदवार बनाया है. बताया जा रहा है कि खगेन मुर्मू पश्चिम बंगाल के मालदा उत्तर लोकसभा क्षेत्र में चुनावी प्रचार-प्रसार कर रहे थे. इसी दौरान उन्हें एक युवती को खुलेआम किस करते हुए देखा गया. 

2019 में लोकसभा पहुंचे थे खगेन मुर्मू
खगेन मुर्मू 2019 लोकसभा चुनाव से पहले CPM की ओर से चार बार विधायक रह चुके हैं. पश्चिम बंगाल में खगेन मुर्मू को मजबूत संथाली नेता के तौर पर देखा जाता है. पश्चिम बंगाल में इस जनजातीय समुदाय की अच्छी खासी आबादी है. साल 2019 में भी मुर्मू ने पश्चिम बंगाल की मालदा उत्तर सीट से जीत हासिल की थी. बीजेपी ने एक बार फिर उन पर भरोसा जताते हुए उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है. मुर्मू ने बिहार की मगध यूनिवर्सिटी से बीए किया है.  

ये भी पढ़ेंः रायबरेली में प्रियंका गांधी को कैसे चुनौती दे सकती हैं अपर्णा यादव? जानें ताकत और कमजोरियां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़