Loksabha Election 2024: कौन हैं अन्ना मलाई, तमिलनाडु में जिनके सहारे कमल खिलाने की तैयारी में बीजेपी

तमिलनाडु में लोकसभा की कुल 39 सीटें हैं, इनमें से भाजपा ने 10 सीटें पट्टाली मक्कल काची (PMK) को दी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 21, 2024, 06:50 PM IST
  • जानें कौन हैं अन्नामलाई
  • तमिलनाडु की लिस्ट जारी
Loksabha Election 2024: कौन हैं अन्ना मलाई, तमिलनाडु में जिनके सहारे कमल खिलाने की तैयारी में बीजेपी

नई दिल्लीः सत्तारूढ़ बीजेपी ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट का ऐलान गुरुवार को कर दिया है. इस लिस्ट में तमिलनाडु के 9 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. इसमें तेलंगाना की राज्यपाल रहीं तमिलिसाई सुंदरराजन को चेन्नई साउथ से उम्मीदवार बनाया गया है. हाल ही में उन्होंने राज्यपाल के पद से इस्तीफा दिया था.

तमिलनाडु में बीजेपी कर रही बड़ी तैयारी
तमिलनाडु में लोकसभा की कुल 39 सीटें हैं, इनमें से भाजपा ने 10 सीटें पट्टाली मक्कल काची (PMK) को दी हैं. पार्टी अब तक 276 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है.

इस लिस्ट की खास बात ये है कि पार्टी ने के.अन्‍नामलाई को कोयंबटूर सीट से मौका दिया गया है. कन्याकुमारी से पोन. राधाकृष्णन चुनाव लड़ेंगे. इसी तर्ज पर निलगिरिस से एल मुरूगन चुनाव लड़ेंगे.

कौन हैं अन्‍ना मलाई
अन्‍ना मलाई 2011 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. साल 2019 में उन्‍होंने पुलिस सर्विस छोड़ दी थी. जिसके बाद वो साल 2020 में बीजेपी का हिस्‍सा बन गए. मौजूदा वक्‍त में वो तमिलनाडु बीजेपी के अध्‍यक्ष हैं. अन्ना मलाई की छवि बेदाग रही है और कई राजनीतिक जानकारों का मानना है कि अन्ना मलाई का पार्टी में कद और ज्यादा बढ़ सकता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़