Karnataka Chunav: कर्नाटक पर फतेह बरकरार रखने की कोशिश, अमित शाह ने संभाली कमान

अमित शाह 30-31 दिसंबर को कर्नाटक दौरे पर रहेंगे. उम्मीद है कि वो चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे और नेताओं व बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ रणनीति पर चर्चा करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 27, 2022, 11:15 PM IST
  • कर्नाटक दौरे पर जा रहे हैं अमित शाह
  • चुनाव को लेकर भाजपा ने कसी कमर
Karnataka Chunav: कर्नाटक पर फतेह बरकरार रखने की कोशिश, अमित शाह ने संभाली कमान

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 30 और 31 दिसंबर को चुनावी राज्य कर्नाटक का दौरा करेंगे, जहां सत्तारूढ़ भाजपा का लक्ष्य सत्ता बरकरार रखना है. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नेतृत्व वाली कैबिनेट के विस्तार या फेरबदल के इंतजार और राज्य में विभिन्न समुदायों द्वारा आरक्षण की मांग के बीच उनकी यात्रा अहम मानी जा रही है.

रणनीति पर चर्चा करने की उम्मीद
आधिकारिक बैठकों के बीच शाह के पार्टी की चुनावी तैयारियों की समीक्षा करने और नेताओं व बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ रणनीति पर चर्चा करने की उम्मीद है. कर्नाटक में अप्रैल-मई 2023 तक विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है.

बोम्मई ने सोमवार को शाह व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ चुनावी तैयारियों, मंत्रिमंडल और आरक्षण संबंधी मुद्दों पर बातचीत की थी.

29 दिसंबर की रात बेंगलुरू पहुंच रहे हैं शाह!
पार्टी सूत्रों ने बताया कि शाह 29 दिसंबर की रात बेंगलुरू पहुंच रहे हैं, उनका मांड्या में एक मेगा डेयरी का उद्घाटन करने और 30 दिसंबर को वहां एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है.

बीते विधानसभा चुनाव में भाजपा को हिमाचल प्रदेश में तगड़ा झटका लगा है, जिसके बाद बीजेपी इस कोशिश में जुटी होगी कि हिमाचल के बाद कहीं कर्नाटक में भी उसे हार का सामना न करनी पड़ जाए. ऐसे में भाजपा के दिग्गज इस चुनाव से पहले अपनी एड़ी-चोटी का जोर लगाने की कोशिश करेंगे.
(इनपुट: भाषा)

इसे भी पढे़ं- MCD Mayor Election: कौन बनेगा दिल्ली का महापौर? भाजपा ने रेखा गुप्ता बनाया उम्मीदवार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़