Haryana Chunav Ticket: BJP आज जारी कर सकती है 55 नामों की लिस्ट, हरियाणा में इन दिग्गजों का कट सकता है टिकट!

Haryana Vidhan Sabha Chunav Ticket: भाजपा आज हरियाणा के 55 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है. इस लिस्ट पर PM मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की मुहर लग गई है. कई दिग्गजों के टिकट कट सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 30, 2024, 08:24 AM IST
  • दिग्गजों के टिकट कट सकते हैं
  • आज आ सकती है पहली लिस्ट
Haryana Chunav Ticket: BJP आज जारी कर सकती है 55 नामों की लिस्ट, हरियाणा में इन दिग्गजों का कट सकता है टिकट!

नई दिल्ली: Haryana Vidhan Sabha Chunav Ticket: हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा आज करीब 55 नामों की लिस्ट जारी कर सकती है. गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में CEC यानी भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी. इसमें करीब 55 नामों पर मुहर लग गई, जिनकी आज घोषणा की जा सकती है.

PM ने इनके साथ की अलग से मीटिंग
CEC की मीटिंग के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री मनोहरलाल खट्टर, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और विधानसभा चुनाव के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के साथ अलग से भी मीटिंग की. यह मीटिंग करीब 20 से 25 मिनट तक चली थी. इसमें सर्वे रिपोर्ट पर मंथन होने की सूचना सामने आई है. 

4 मंत्रियों और 20 विधायकों का टिकट कट सकता हैं
मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि भाजपा अपने 4 मंत्रियों और 20 वर्तमान विधायकों के टिकट पर कैंची चला सकती है. इनमें ऐसे विधायक भी शामिल हैं, जो लगातार दो बार यानी 2014 और 2019 में विधानसभा चुनाव जीते हैं.  

किनके टिकट पर संशय?
भाजपा में जिन दिग्गजों के नाम पर संशय है उनमें मंत्री सीमा त्रिखा, पूर्व मंत्री ओपी यादव, कमल गुप्ता, रणजीत सिंह, असीम गोयल, संदीप सिंह, कमलेश ढांडा का नाम शामिल है. इनकी जगह पार्टी किसी नए या पुराने चेहरे को मैदान में उतार सकती है.

नए और पुराने चेहरों पर लगाया जाएगा दांव
भाजपा लोकसभा चुनाव हारे उम्मदीवारों को भी विधानसभा का टिकट थमा सकती है. इसके अलावा, बीते विधानसभा चुनाव में हारे कुछ उम्मीदवारों को फिर से रिपीट किया जा सकता है, क्योंकि उनके खिलाफ किसी तरह की एंटी इनकंबेंसी नहीं है. पूर्व मंत्रियों की किस्मत एक बार फिर चमक सकती है. गौरतलब है कि हरियाणा में 90 विधानसभा सीटें हैं. भाजपा 2 या 3 लिस्ट में सभी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी.

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिला शहबाज शरीफ सरकार की ओर से आमंत्रण, क्या पाकिस्तान जाएंगे पीएम?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़