कांग्रेस का साथ चाहते हैं अखिलेश यादव? 2024 में बीजेपी के खिलाफ बना रहे हैं ये रणनीति

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं. उन्होंने भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस से क्षेत्रीय दलों का समर्थन करने को कहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 26, 2023, 04:43 PM IST
  • 2024 के लिए अखिलेश यादव ने कसी कमर
  • भाजपा के खिलाफ कांग्रेस से कर दी ये मांग
कांग्रेस का साथ चाहते हैं अखिलेश यादव? 2024 में बीजेपी के खिलाफ बना रहे हैं ये रणनीति

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस से कहा है कि अगर वह 2024 के आम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हटाना चाहती है, तो वह क्षेत्रीय दलों का समर्थन करे. उन्होंने सुझाव दिया कि भाजपा विरोधी सभी क्षेत्रीय राजनीतिक दलों को एक साथ आना चाहिए.

कांग्रेस से क्षेत्रीय पार्टियों को समर्थन देने की मांग
अखिलेश ने कहा, कई क्षेत्रीय पार्टियां अपने-अपने राज्यों में बीजेपी का कड़ा मुकाबला कर रही हैं. इन सभी क्षेत्रीय दिग्गजों को एक साथ आना चाहिए और कांग्रेस पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर अपनी भूमिका तय करनी चाहिए. कांग्रेस को क्षेत्रीय पार्टियों का समर्थन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि कांग्रेस क्षेत्रीय दलों को आगे रखे और भाजपा को हराने में उनका साथ दे.

अखिलेश का बयान इसलिए मायने रखता है क्योंकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को शुक्रवार को लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया है. अखिलेश ने कहा, यूपी में समाजवादी पार्टी हर स्तर पर बीजेपी के खिलाफ लड़ रही है और संघर्ष कर रही है. 2024 के लोकसभा चुनाव में सपा यूपी में बीजेपी को हरा देगी.

'लोकसभा चुनाव में बड़ी भूमिका निभाएंगे क्षेत्रीय दल'
उन्होंने कहा, 'क्षेत्रीय दल 2024 के लोकसभा चुनाव में बहुत बड़ी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं और इससे भाजपा का सफाया हो जाएगा. समाजवादी पार्टी ने हमेशा राष्ट्रीय राजनीति में अपनी भूमिका निभाई है. आने वाले समय में पार्टी अपनी भूमिका मजबूती से निभाएगी.

सपा नेता की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा, कांग्रेस लगातार पूरे देश में भाजपा से लड़ रही है. अखिलेश यादव केवल यूपी में लड़ रहे हैं. अखिलेश को भी बड़ा दिल दिखाना चाहिए और कांग्रेस का समर्थन करना चाहिए. भाजपा, केवल कांग्रेस की जिम्मेदारी नहीं है.

इसे भी पढ़ें- कैश यानी सिर्फ ऐश नहीं, क्लेश भी! जानिए घर पर कितनी नकदी रख सकते हैं आप?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़