बुधवार को भगवान गणेश के पूजन से पूरी होगी हर मनोकामना, बस करना होगा इस चीज का दान

ऐसी मान्यता है कि इस दिन भगवान गणेश की विधि-विधान के साथ पूजा करने से संकटों का नाश होता है और मनोकामना की पूर्ति होती है इस दिन विधि-विधान से भगवान गणेश की पूजा करने से उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 3, 2022, 07:23 AM IST
  • भगवान गणेश के पूजन से दूर होते हैं सभी संकट
  • बुधवार को इन चीजों के दान से पूरी होगी मनोकामना
बुधवार को भगवान गणेश के पूजन से पूरी होगी हर मनोकामना, बस करना होगा इस चीज का दान

नई दिल्ली: आज बुधवार है. बुधवार का दिन विघ्नहर्ता श्री गणेश जी की पूजा के लिए उत्तम होता है. हिंदू धर्म में भगवान गणेश  को प्रथम पूजनीय होने का स्थान प्राप्त है. किसी भी शुभ काम को करने से पहले भगवान गणेश की पूजा  करने का विधान है. बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित किया गया है. ऐसा माना जाता है कि बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा आराधना करने से व्यक्ति को कभी भी धन संबंधी परेशानी नहीं आती.

भगवान गणेश के पूजन से दूर होते हैं सभी संकट

ऐसी मान्यता है कि इस दिन भगवान गणेश की विधि-विधान के साथ पूजा करने से संकटों का नाश होता है और मनोकामना की पूर्ति होती है इस दिन विधि-विधान से भगवान गणेश की पूजा करने से उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. साथ ही साथ भगवान गणेश प्रसन्न होकर भक्तों के सभी कष्ट हर लेते हैं. जिन लोगों की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर होता हैं उन्हें आज (बुधवार) के दिन विशेष रूप से पूजा करने की सलाह दी जाती हैं.

बुधवार को इन चीजों के दान से पूरी होगी मनोकामना

गणेश जी की पूजा करने से बिगड़े काम बनते हैं, सौभाग्य बढ़ता है, शुभता में वृद्धि होती है और मनोकामनाओं की पूर्ति भी होती है.

मान्यता के अनुसार बुधवार के दिन गणपति का कुछ खास तरीके से किया गया पूजन विशेष फलदायी होता है और इसका अपना अलग महत्व है. आइए नई दिल्ली के जाने माने पंडित, एस्ट्रोलॉजी, कर्मकांड,पितृदोष और वास्तु विशेषज्ञ प्रशांत मिश्रा जी से जानें किस तरह से बुधवार के दिन गणपति भगवान का पूजन करना लाभकारी है.

मान्यता के मुताबिक बुधवार का संबंध जहां बुध ग्रह से है. जिसकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है. उन्हें विशेषकर भगवान गणपति की विधि सम्म पूजा करनी चाहिए. हरे वस्त्र धारण करना चाहिए. हरी वस्तुओं का दान करना चाहिए.

यह भी पढ़िए: Vastu Tips: कारोबार में हो रहा है नुकसान, तो वास्तु दोष का निवारण करेगा ये ज्योतिष उपाय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़