Weekly Numerology: 11 से 17 फरवरी तक किन लोगों को मिलेगा प्यार का साथ, जानें साप्ताहिक अंक राशिफल

Weekly Numerology Horoscope: अंक ज्योतिष को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. अंक ज्योतिष की सहायता से जातक की जन्म तिथि के अंकों के योग से भविष्य का अनुमान लगाया जा सकता है. आइए जानते हैं, एक से नौ मूलांक वालों का 11 से 17 फरवरी तक का सप्ताह कैसा रहेगाः

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 11, 2024, 09:40 AM IST
  • पार्टनर के साथ खुशियों को बरकरार
  • जीवनसाथी की गलत धारणाओं
Weekly Numerology: 11 से 17 फरवरी तक किन लोगों को मिलेगा प्यार का साथ, जानें साप्ताहिक अंक राशिफल

 नई दिल्ली: Weekly Numerology Horoscope: अंक ज्योतिष में मूलांक के जरिए आने वाले भविष्य का पूर्वानुमान लगाया जाता है. जन्मतिथि के अंकों का योग मूलांक कहलाता है जो 1 से 9 अंक के बीच होता है. उदाहरण के लिए अगर आपका जन्म महीने की 21 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 2+1 यानी 3 होगा. अंक ज्योतिष के हिसाब से जानिए 11 से 17 फरवरी तक का साप्ताहिक अंक राशिफलः

मूलांक 1
इस सप्‍ताह जीवनसाथी के साथ आपके रिश्‍ते में मधुरता बनी रहेगी. पार्टनर के साथ अच्‍छी बातचीत होने की वजह से आपके चेहरे पर एक प्‍यारी-सी मुस्‍कान नजर आ सकती है. व्‍यापार में आपको अपनी उम्‍मीद से ज्‍यादा मुनाफा मिलने की संभावना है.
 
मूलांक 2
इस सप्‍ताह मूलांक 2 वाले जातकों की रुचि यात्रा करने में अधिक रहेगी. आपको महत्‍वपूर्ण निर्णय लेने में उलझन महसूस हो सकती है और कभी-कभी ये चीजें आपकी इच्‍छा के विरुद्ध भी जा सकती हैं. आप अपनी ओर से अपने पार्टनर के साथ जुड़ने का पूरा प्रयास करेंगे और इसकी मदद से आप अपने जीवनसाथी के साथ अपने रिश्‍ते को मज़बूत करने में सफल हो पाएंगे.
 
मूलांक 3
इस सप्‍ताह धार्मिक कार्यों के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है. इनमें अपने संचार कौशल यानी बातचीत करने के तरीके को और बेहतर करने की प्रवृत्ति हो सकती है. इस हफ्ते आप अपने पार्टनर के प्रति रोमांटिक भावनाएं रख सकते हैं.

मूलांक 4
इस सप्‍ताह विदेश जाने को लेकर उत्‍सुक रहते हैं और आप इसे इनका जुनून भी समझ सकते हैं. मूलांक 4 वाले जातक बहुत बुद्धिमान होते हैं और इनमें कौशल या प्रतिभा की कोई कमी नहीं होती है. इस हफ्ते आपके और आपके जीवनसाथी की गलत धारणाओं और आपसी समझ की कमी के कारण मतभेद हो सकते हैं.

मूलांक 5
इस सप्‍ताह आपके रिश्‍ते के लिए थोड़ा मुश्किल साबित हो सकता है. इस बात की भी संभावना है कि आपको अपने पार्टनर के साथ अच्‍छा वक्‍त बिताने का मौका न मिल  पाए. आप दोनों के बीच आपसी समझ में कमी आने की भी आशंका है और इन सभी परेशानियों की वजह से आपके परिवार में भी समस्‍याएं पैदा हो सकती हैं.
 
मूलांक 6
इस सप्‍ताह लंबी दूरी की यात्रा में भी अधिक दिलचस्‍पी होती है और ये इसी में व्‍यस्‍त रह सकते हैं. इस तरह आप अपने रिश्‍ते में पार्टनर के साथ खुशियों को बरकरार रखने में सफल हो सकते हैं. काम में लापरवाही दिखाने की वजह से आपसे कुछ गलतियां हो सकती हैं.

मूलांक 7
 इस सप्‍ताह आध्‍यात्मिक कार्यो में रुचि बढ़ सकती है. आपके और आपके जीवनसाथी के बीच टकराव होने के संकेत हैं. इस तरह आप दोनों के बीच कुछ चीजे ठीक हो सकती हैं. आप अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्‍ते को मजबूत करने में सफल हो सकते हैं.

मूलांक 8
इस सप्‍ताह आपको काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. आप अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्‍ते को लेकर बहुत ज्‍यादा संवेदनशील रहने वाले हैं. इस हफ्ते छात्रों का पढ़ाई पर से ध्‍यान भटक सकता है.  

मूलांक 9
मूलांक 9 वाले जातक चीजों और परिस्थितियों को अपने पक्ष में करने में सफल होंगे. आप काफी गतिशील रहने वाले हैं और इससे आपको और अधिक विकसित होने और मजबूत बनने की दिशा में मार्गदर्शन प्राप्‍त होगा. आपके और आपके पार्टनर के बीच आपसी समझ बढ़ेगी और आप अपने पार्टनर के साथ प्रेम का भरपूर आनंद ले पाएंगे.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़