किचन का तवा आपके लिए खड़ी कर सकता है मुसीबत, इस्तेमाल करते समय बरतें ये सावधानी

Vastu Tips for kitchen: वास्तु शास्त्र में घर के हर हर हिस्से को महत्वपूर्ण माना जाता है. यहां तक की पूजाघर और किचन में इस्तेमाल किया जाने वाला सामान व्यक्ति के जीवन पर कई तरह के अच्छे व बूरे परिणाम छोड़ सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 17, 2023, 04:12 PM IST
  • तवे पर नमक छिड़कने से लाभ
  • गरम तवे पर कभी न डालें पानी
किचन का तवा आपके लिए खड़ी कर सकता है मुसीबत, इस्तेमाल करते समय बरतें ये सावधानी

Vastu Tips for kitchen वास्तु शास्त्र में घर के हर हिस्से को महत्वपूर्ण माना जाता है. यहां तक की पूजाघर और किचन में इस्तेमाल किया जाने वाला सामान व्यक्ति के जीवन पर कई तरह के अच्छे व बूरे परिणाम छोड़ सकता है. आज हम किचन में इस्तेमाल होने वाले तवे के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जिसे आपको हमेशा ध्यान रखन चाहिए.

वास्तु शास्त्र के अनुसार, इस्तेमाल किए जाने वाले तवे को कभी भी खुले में नहीं रखना चाहिए. आपको तवा हमेशा छुपा कर रखना चाहिए. कोशिश करें कि आपके परिवार के सदस्यों के अलावा  बाहर से आने वाला कोई इसे देख न सकें. 

तवे पर नमक छिड़कने से लाभ
रोटी बनाने से ठीक पहले तवे पर थोड़ा सा नमक छिड़क दें. ऐसा करने से आपके घर में कभी भी धन की कमाी नहीं होगी.

पहली रोटी गाय के लिए निकालें
आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हमेशा पहली रोटी गाय या अन्य किसी जानवर के लिए निकाल कर रख दें. उसके बाद ही अपने और अपने परिवार के लिए तवे पर रोटी बनाएं. इससे आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. 

गरम तवे पर पानी न डालें
आपको भूलकर भी कभी भी गर्म तवे पर पानी नहीं डालना चाहिए.  माना जाता है कि ऐसा करने से आपके वैवाहिक जीवन में भारी दिक्कतें आ सकती हैं. यह आपके स्वास्थ्य को भी प्रभावित करता है.

तवा उल्टा न रखें
वास्तु शास्त्र के अनुसार  कभी भी तवे को उल्टा नहीं रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार ये पूरी तरह से गलत है. ऐसा करने से घर में अचानक कोई मुसीबत खड़ी हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Jyotish Upay: भगवान की मूर्ति खंडित होने के बाद क्या करें और क्या ना करें?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़