शत्रुओं को करना चाहते हैं अपने जीवन से दूर, इन 3 प्रभावशाली मंत्रों का करें प्रयोग

Enemies Destroy Mantra: भारतीय संस्कृति और ज्योतिष में जीवन की सभी समस्याओं के लिए प्रभावी मंत्र बताए गए हैं. इनमें से कुछ मंत्र ऐसे हैं, जिनका उपयोग करके व्यक्ति अपने अनजान शत्रुओं पर आसानी से काबू पा सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 28, 2023, 09:34 AM IST
  • दुश्मनों से छुटकारा पाने के उपाय
  • दुर्गा और सूर्य मंत्र का करें जाप
शत्रुओं को करना चाहते हैं अपने जीवन से दूर, इन 3 प्रभावशाली मंत्रों का करें प्रयोग

Enemies Destroy Mantra व्यक्ति के जीवन में मित्र हैं, तो शत्रु भी जरूर होंगे. यह जरूरी नहीं है कि आप आपने साथ रहने वाले जिन लोगों के बारे में अच्छा सोचत हैं, वो भी आपके बारे में ऐसा ही सोचें. हो सकता है कि लोगों के मन में आपके लिए बुरे विचार हों या वो आपको नुकसान पहुंचाने की योजना बना रहे हों. ऐसे में आपको अपने इन अदृश्य दुश्मनों से जल्द से जल्द छुटकारा पाने की आवश्यकता है.

भारतीय संस्कृति और ज्योतिष में जीवन की सभी समस्याओं के लिए प्रभावी मंत्र बताए गए हैं. इनमें से कुछ मंत्र ऐसे हैं, जिनका उपयोग करके व्यक्ति अपने अनजान शत्रुओं पर आसानी से काबू पा सकता है.  शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने के इन मंत्रों से आपको तनावमुक्त जीवन जीने में मदद मिलती है. 

स्तंभन मंत्र

“ॐ क्रीं हुं क्रीं सर्व शत्रु स्तंभिनी घोर कालिकायै फट”

- यह शत्रु पर विजय प्राप्त करने का एक शक्तिशाली मंत्र है. अपने शत्रु का नाम लेकर 108 बार पूरी श्रद्धा के साथ इस मंत्र का जाप करें. 

दुर्गा मंत्र

"ओम दम दमनाय शत्रु नाशाय फट"

- दुर्गा मां के सामने घी का दीया जलाएं. पहले दिन इस मंत्र का 11 माला जप करें और प्रतिदिन 1 माला करने से शत्रु का समूल नाश हो जाता है.

 सूर्य मंत्र

“शत्रु नाशय ॐ ह्रीं सूर्याय नमः” 

- शत्रुओं से मुक्ति पाने के लिए इस मंत्र का प्रतिदिन 108 बार जप करें. इतना ही नहीं, यह आपकी प्रतिष्ठा को वापस लाने में भी आपकी मदद करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- इन तीन राशियों पर तांबे के पाए से चलेंगे शनि देव, धन-दौलत की होगी बारिश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़