Swapna Shastra: आपको भी आते हैं ऊंचाई से गिरने के सपने, तो जान लीजिए इसके पीछे की वजह

Swapna Shastra: यदि आप सपने में छत से गिरते हैं तो आपके परिवार में गृहक्लेश हो सकता है. जबकि सीढ़ियों से गिरने का मतलब है कि आपमें आत्मविश्वास की कमी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 13, 2023, 10:07 AM IST
  • पहाड़ से गिरने का अर्थ है आपको परेशानियां घेर लेंगी
  • फिसलकर गिरने का अर्थ है कोई करीबी आपसे धोखा करेगा
Swapna Shastra: आपको भी आते हैं ऊंचाई से गिरने के सपने, तो जान लीजिए इसके पीछे की वजह

नई दिल्ली: Swapna Shastra: अक्सर आपने सपने में खुद को गिरते हुए देखा होगा, कई बार तो ऐसा भी होता है कि सपने के साथ -साथ असल में भी व्यक्ति बिस्तर से गिर जाता है. स्वप्न शास्त्र में इसका मतलब भी बताया गया है. यदि आप सीढ़ियों से गिरते हैं तो इसका अलग मतलब है और आप पहाड़ से नीचे गिरते हैं तो इसका अलग अर्थ है. चलिए, समझते हैं कि सपने में गिरने से क्या होता है और ये सपना शुभ होता है या अशुभ. 

सीढ़ियों से गिरना 
यदि आपने सपने में खुद को सीढ़ियों से नीचे गिरते देखा है तो आपमें आत्मविश्वास की भारी कमी है. आपको अना निश्चय मजबूत करना होगा और उसके लिए खुद को भी तैयार करना होगा. ऐसे लोग जल्दी निराश हो जाते हैं, इसलिए निराशा से बचें. 

आसमान से गिरना
यदि आप आसमान से नीचे गिरते हैं, इसका मतलब आपके साथ कोई बड़ी दुर्घटना होने वाली है. यह सपना देखना काफी अशुभ होता है. यह आपके लिए एक चेतावनी है कि आप अपना वाहन भी सावधानी से चलाएं. 

फिसलकर गिरना
यदि आप अपने सपने में कहीं फिसलकर गिरे हैं, इसका साफ मतलब है कि आपको कोई करीबी धोखा देने वाला है. यह करीबी आपका कोई दोस्त या रिश्तेदार हो सकता है. इसलिए किसी पर भी भरोसा करने से पहले विचार जरूर करें. 

पहाड़ से नीचे गिरना
यदि आप किसी बड़े और ऊंचे पहाड़ से नीचे गिरते हैं तो आप अपने निकट भविष्य में कई सारी परेशानियों से जूझने वाले हैं. आपको संयमित होकर इन परेशानियों से लड़ना है, ताकि आप इनसे पार पा सकें.  

छत से गिरते देखना
यदि आपने सपने में खुद को किसी इमारत की छत से गिरने का सपना देखा है, तो आपके परिवार में क्लेश होने की प्रबल संभावना है. आपको अपने परिवार को संभालना चाहिए, साथ ही परिजनों का मनमुटाव दूर करने का प्रयास भी करें. 

ये भी पढ़ें- Vastu Tips: आप भी इन जगहों पर रखते हैं झाड़ू-पोछा, तो हो जाएंगे आर्थिक तंगी के शिकार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़