Dream Science: सपने में हरे रंग का तोता दिखना शुभ है या अशुभ? जानें

Dream Science: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. स्वप्न शास्त्र के अनुसान, सपने अच्छे हो या बुरे हर सपने का मतलब जरुर होता है. आइया जानते हैं सपने में हरा रंग का तोता दिखने का क्या मतलब है. क्या प्रभाव पड़ता है इसका जीवन पर.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 27, 2024, 08:03 AM IST
  • तो अचानक धन की प्राप्ति होगी
  • ऐसा सपना देता है धोखे का संकेत
Dream Science: सपने में हरे रंग का तोता दिखना शुभ है या अशुभ? जानें

नई दिल्ली: Dream Science: हर किसी को अलग-अलग सपना आता है. किसी के अच्छे सपने होते हैं तो किसी के बुरे. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने अच्छे हों या बुरे, हर सपने का मतलब जरूर होता है. सपने देखने पर किसी का वश नहीं होता है. अगर कोई सोचता है कि हम सिर्फ अच्छे सपने देखते हैं और बुरे सपने नहीं देखते तो ऐसा नहीं हो सकता है. नींद के दौरान मन जहां भी जाता है, हम उसे सपने में देखते हैं. जानिए सपने में हरे रंग का तोता देखने का क्या मतलब होता है.

सपने में हरा तोता देखने का मतलब

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपको हरे रंग का तोता सपने में आता है तो इसका मतलब है आपकी धन संबंधी समस्या दूर होगी. आपके घर और जीवन में खुशियां आएंगी. इसका एक मतलब यह भी है कि आज आपके घर मेहमान आएंगे.

...तो अचानक धन की प्राप्ति होगी

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में आपको पिंजरे में हरे रंग का तोता दिखाई देता है तो इसका मतलब कि अचानक से धन की प्राप्ति होगी. आपको अगर सपने में अपने कंधे पर हरे रंग का तोता बैठता हुआ दिखाई देता है तो इसका अर्थ है कि आप अपने बिजनेस में बहुत आगे जाएंगे.

ऐसा सपना देता है धोखे का संकेत

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में हरे रंग के तोता का जोड़ा दिखाई दे तो प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए यह बहुत शुभ माना जाता है. इसी तरह सपने में हरे रंग का तोता बात करते हुए दिखे तो इसे अशुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि कोई आपको धोखा देने वाला है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- ये मूलांक वाले आज रहेंगे बहुत खुश, जानिए शुभ अंक और शुभ रंग 

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़