Swapan shastra: सपने में इस रूप में दिखाई दी है लड़की, तो समझ लें जीवन में होने वाले हैं बड़े बदलाव

सोते समय सपना देखना सामान्य बात है, लेकिन कई बार सपने में देखी गई कुछ चीजें आपके असल जीवन में भी प्रभाव डालती है. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि अगर आपने सपने में शेर को देखा है. आइए बिना किसी देरी किए जानते हैं सपने में शेर (Lion) देखने का क्या मतलब होता है...

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jan 5, 2024, 06:45 AM IST
Swapan shastra: सपने में इस रूप में दिखाई दी है लड़की, तो समझ लें जीवन में होने वाले हैं बड़े बदलाव

Seeing lion in dream: सोते समय सपना देखना सामान्य बात है, लेकिन कई बार सपने में देखी गई कुछ चीजें आपके असल जीवन में भी प्रभाव डालती है. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि अगर आपने सपने में शेर को देखा है. आइए बिना किसी देरी किए जानते हैं सपने में शेर (Lion) देखने का क्या मतलब होता है... सपने आपके भविष्‍य को लेकर बहुत से संकेत देते हैं, जिन्हें समय रहते पहचान कर आप भविष्य में होने वाली अनहोनी से खुद को बचा सकते हैं. कई बार कुछ लोग सपने में ऐसी चीज देख लेते हैं, जिसकी वजह से वो चिंता में पड़ जाते हैं. शेर कई देवी-देवताओं की सवारी है. 

सपने में देखा है शेर...
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में शेर दिखाई देना एक शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब है कि आप जिस भी परेशानी से जूझ रहे हैं, वो जल्द ही खत्म होने वाली है. स्वपन शास्त्रों की जानकारी के अनुसार सपने में शेर का आना आपके जीवन में शुभ संकेत माना जाता है. शेर और शेरनी की जोड़ी का सपना देखना भी अच्छा संकेत माना जाता है.

शेर पर सवारी करती दिखी लड़की?
सपने में अगर आपको शेर पर कोई लड़की सवारी करती दिखी है, तो इसका मतलब आपको माता दुर्गा के दर्शन हुए हैं. सपने में देवी के दर्शन होना बहुत शुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि आपको दुर्गा माता की आशीर्वाद मिला हुआ है और आप जीवन में बहुत ही आगे जाओगे.

Disclaimer
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़