Ravi Pushya Yoga 2023: धनतेरस पर 400 साल बाद बन रहा 'महासंयोग', इन 4 राशियों पर मेहरबान रहेंगे कुबेर देवता

 Ravi Pushya Yoga 2023: इस साल धनतेरस पर 400 साल बाद शुभ योग बन रहा है. धनतेरस के दिन पुष्य नक्षत्र सुबह 07 बजकर 57 मिनट से शुरू होकर सुबह 10 बजकर 29 मिनट तक है. जबकि शनि पुष्य योग धनतेरस पर सुबह 7:57 मिनट से लेकर रात तक है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 8, 2023, 07:52 AM IST
  • इस साल 10 नवंबर को धनतेरस है
  • 400 साल बाद शुभ योग बन रहा
 Ravi Pushya Yoga 2023: धनतेरस पर 400 साल बाद बन रहा 'महासंयोग', इन 4 राशियों पर मेहरबान रहेंगे कुबेर देवता

नई दिल्ली: Ravi Pushya Yoga 2023: दिवाली से पहले धनतेरस पर लोग खरीदारी करते हैं, ताकि घर में मां लक्ष्मी और भगवान कुबेर का वास ही सके. इस साल 10 नवंबर को धनतेरस है, इस दिन कुबेर जी की पूजा होती है. लेकिन इस साल की धनतेरस और भी खास है, क्योंकि इस साल धनतेरस पर 400 साल बाद शुभ योग बन रहा है. धनतेरस के दिन पुष्य नक्षत्र सुबह 07 बजकर 57 मिनट से शुरू होकर सुबह 10 बजकर 29 मिनट तक है. जबकि शनि पुष्य योग धनतेरस पर सुबह 7:57 मिनट से लेकर रात तक है. इससे 4 राशितों को फायदा होगा.

वृषभ
धनतेरस पर बन रहे इस शुभ योग से वृषभ राशि के जातकों पर भगवान कुबेर की कृपा बरसेगी. घर में धन का आगमन होगा. पहले के मुकाबले आरती स्थिति काफी बेहतर रहेगी. पूरे परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहेगी.

कर्क
कर्क राशि के जातकों को भी धनतेरस पर बन रहे इस शुभ योग से फायदा होगा. पहले की रुकी हुई योजनाएं अब तेजी पड़ेंगी. बिजनेस करने वाले लोगों के लिए अच्छा समय है, निवेश भी कर सकते हैं. 

कन्या
कन्या राशि के जातकों पर भी भगवान कुबेर प्रसन्न हैं. वे इन पर भी धनवर्षा करेंगे. नौकरीपेशा करने वाले लोगों की तरक्की होगी. विदेश जाने के योग बन रहे हैं. आय में वृद्धि के भी आसार हैं. 

मकर
इस राशि के जातकों को धन के साथ समृद्धि भी मिलेगी. सामाजिक प्रतिष्ठा कई गुना बढ़ेगी. नौकरी वालों के लिए भी यह योग शुभ साबित होगा, प्रमोशन हो सकता है. कुबेर जी की कृपा आप पर बरसेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Rama Ekadashi 2023: रमा एकादशी पर करें ये टोटके, गृह क्लेश से लेकर अटके प्रमोशन की समस्याएं होंगी दूर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़