Palmistry: हथेली में टूटी है ये रेखा, तो जातक का हर रोज होता है घर में झगड़ा

Palm Science: अगर किसी की हथेली में मस्ष्तिष्क रेखा से सूर्य रेखा निकलती है और कई जगहों पर टूटी हुई है तो ऐस जातक का आत्मविश्वास बहुत कम होता है और जातक दूसरों की राय के सहारे चलता है. इतना ही नहीं ऐसा जातक दूसरो की बातों में आकर घर-परिवार और समाज में लड़ाई झगड़े भी जमकर करता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2022, 07:22 AM IST
  • धन संबंधी समस्याएं दूर करने के ज्योतिष उपाय
  • ऐसे जातक का घर-परिवार में रोज होता है झगड़ा
Palmistry: हथेली में टूटी है ये रेखा, तो जातक का हर रोज होता है घर में झगड़ा

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हमारे शरीर में कहां पर तिल हैं या कहां पर बर्थ मार्क है, इसका बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ता है. कभी यह प्रभाव सकारात्मक होता है या फिर कभी-कभी नकरात्मक. इसके अलावा हमें इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि हम कब नया काम शुरू कर रहे हैं. कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि शुभ काम शुरू करते ही कई अड़चनें आना शुरू हो जाती हैं, ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें करके आप इस तरह की समस्याओं से निजात पा सकते हैं.  

धन संबंधी समस्याएं दूर करने के लिए करें ये ज्योतिष उपाय
धन संबंधी समस्याएं दूर करने के लिए और माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए एक विशेष उपाय आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं. इसके एक धार्मिक क्रिया के रूप में अपनायें. किसी भी शुक्ल पक्ष में शुक्रवार के दिन अमृत मुहूर्त में सात मुखी अथात सात बत्तियों का घी का दीपक माता लक्ष्मी के समक्ष प्रज्ज्वलित करें और एक विशेष मंत्र का जाप 108 बार करें. यह उपाय आपको 41 दिन लगातार करना है. ऐसा करने से आपके जीवन में जरूर परिवर्तन आयेगा. इससे धर में धन समृद्धि आयेगी और पारिवारिक कलह भी समाप्त हो जायेगी.

ऐसे जातक का घर-परिवार में रोज होता है झगड़ा
अगर किसी की हथेली में मस्ष्तिष्क रेखा से सूर्य रेखा निकलती है और कई जगहों पर टूटी हुई है तो ऐस जातक का आत्मविश्वास बहुत कम होता है और जातक दूसरों की राय के सहारे चलता है. इतना ही नहीं ऐसा जातक दूसरो की बातों में आकर घर-परिवार और समाज में लड़ाई झगड़े भी जमकर करता है. जिससे इसका भारी नुकसान होता है. ऐसे जातक को पिता का सहयोग प्राप्त नहीं होता है. पिता से मतभेद बनी रहती है.

शरीर में पानी की कमी दूर करने के लिए करें ये उपाय
शरीर में जल तत्व की कमी या जलतत्व के असंतुलन से ऐसा होता है. आपको एक विशेष मुद्रा बता रहा हूं. आप नियमित तौर पर जलशामक मुद्रा का अभ्यास करें. प्रतिदिन 15 मिनट जलशामक मुद्रा के अभ्यास से आपको लाभ मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- कामवासना में घिरे रहते है ऐसे लोग, चरित्र के भी नहीं होते अच्छे, दूर रहने में समझदारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़