Maha Shivratri: सपने में नंदी बैल को देखना शुभ या अशुभ? जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Maha Shivratri: रात में सोते हुए समय सपने देखना हर व्यक्ति के लिए आम बात है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में नंदी बैल दिखाई देना बहुत शुभ माना गया है. यह सपना घर में सुख-शांति आने का संकेत देता है. आइए जानते हैं, इस सपने के संकेतों के बारे में:   

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 8, 2024, 08:29 AM IST
Maha Shivratri: सपने में नंदी बैल को देखना शुभ या अशुभ? जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

नई दिल्ली: Maha Shivratri: जब भी हम रात में किसी तरह का सपना देखते हैं तो हमारे मन में सवाल आता है कि इस सपने का मतलब क्या होगा. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, हर सपने का अपना एक मतलब होता है. वैसे ही अगर आप अपने सपने में नंदी बैल देखते हैं तो ये सपना आपके जीवन से जुड़ा हुआ है और आपको कुछ संकेत दे रहा है. इसके बारे में समझना बहुत जरूरी है. आइए जानते हैं, इस सपने के बारे में:

सपने में नंदी देखने का मतलब
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में नंदी बैल देखा है तो इसका मतलब ये है आपके जीवन में नए काम की शुरुआत होगी. इसके बाद आपका जीवन सुखमय हो जाएगा. आपको शिव और पार्वती की पूजा अवश्य करनी चाहिए ताकि आपको इस सपने का पूरा लाभ मिल सके और आप भी एक सुखमय जीवन का लाभ ले सकें.

सुख-समृद्धि का संकेत देता है नंदी
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में आपको नंदी बैल दिखाई देता है तो इसका एक खास मतलब होता है. इस सपने को शुभ माना गया है. यह सपना शांति, समृद्धि और स्थिरता का प्रतीक है. अगर आप सपने में भगवान शिव नंदी पर सवार हैं तो इसका मतलब है कि आपको सफलता, तरक्की और मान-सम्मान मिलने वाला है. 

गर्भवती स्त्री के सपने में नंदी बैल आने का मतलब 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर किसी गर्भवती स्त्री को सपने में नंदी दिखाई देते है तो इसे काफी शुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि आपको भाग्यशाली संतान की प्राप्ति होगी. इस तरह के सपने धन वृद्धि के संकेत भी देते हैं.

सपने में सफेद बैल का मारना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, एक सफेद बैल के मारने का सपना देखना कोई असामान्य घटना नहीं है. यह छिपी हुई आक्रामकता, अनसुलझे क्रोध या खुद को अभिव्यक्त करने की दबी हुई इच्छा का प्रतिनिधित्व कर सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

 Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़