Today's Horoscope: 5 सितंबर को इन राशियों की चमक जाएगी किस्मत, बजरंग बली रहेंगे मेहरबान

Aaj Ka Rashifal: आज यानी 5 सितंबर दिन मंगलवार है. मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. मान्यता है कि इस दिन हनुमान जी की सच्चे मन से पूजा अर्चना करने पर इंसान के जीवन की सारी परेशानियां अपने आप खत्म होने लग जाती हैं. ऐसे में आइए जानते हैं मंगलवार का दिन किन राशि के जातकों के लिए शुभ फल लेकर आने वाला है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Sep 5, 2023, 07:09 AM IST
  • कन्या के जातक अपनी वाणी में बनाएं मधुरता
  • सिंह के जातकों को तनाव से बचने की है जरूरत
Today's Horoscope: 5 सितंबर को इन राशियों की चमक जाएगी किस्मत, बजरंग बली रहेंगे मेहरबान

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन मिलता है. इनमें से हर राशि का स्वामी कोई न कोई ग्रह होता है. इन्हीं ग्रह नक्षत्रों की चाल के आधार पर राशिफल का आकलन किया जाता है. आज यानी 5 सितंबर दिन मंगलवार है. मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. मान्यता है कि इस दिन हनुमान जी की सच्चे मन से पूजा अर्चना करने पर इंसान के जीवन की सारी परेशानियां अपने आप खत्म होने लग जाती हैं. ऐसे में आइए जानते हैं मंगलवार का दिन किन राशि के जातकों के लिए शुभ फल लेकर आने वाला है.

मेष राशिः आज के दिन इस राशि के जातक खुद को ज्यादा रोमांटिक और साहसी महसूस करेंगे. इसके अलावा आप अपने करियर को लेकर भी काफी महत्वाकांक्षी बने रहेंगे. आपको आपकी कड़ी मेहनत का फल जरूर मिलेगा. किसी भी तरह की चुनौतियों का सामना करने से पीछे न हटें. 

वृष राशिः आज के दिन आपके ऊपर बजरंगबली मेहरबान है. इस वजह से आज आपको आपके हर कार्यों में सफलता मिलेगी. व्यवसाय जगत से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहद शानदार बीतने वाला है. वहीं, सरकारी नौकरी में लगे लोग आज के दिन अपने काम में स्पष्टता बनाए रखें. व्यापार में अच्छे लाभ के योग बन रहे हैं. 

मिथुन राशिः आज के दिन इन राशि के जातकों को व्यापार जगत में लाभ मिलेगा. वहीं, नौकरी में लगे जातक आज के दिन एक छोटे-मोटे व्यवसाय की शुरुआत कर सकते हैं. आज के दिन आप सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. इससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. 

कर्क राशिः आज के दिन आप खुद में ही काफी मस्त नजर आएंगे. विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में मनचाही सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. वहीं, नौकरी से जुड़े लोगों को आज और दिनों की अपेक्षा ज्यादा मेहनत करना पड़ सकता है. छात्रों को सफलता मिलेगी. 

सिंह राशिः आज के दिन आपको तनाव लेने से बचना चाहिए और खुद की देखभाल के लिए निश्चित रूप से अतिरिक्त समय निकालें. आपका फिजिकल हेल्थ आपके मेंटल हेल्थ पर पॉजिटिव इफेक्ट डालेगा. इसके अलावा आज के दिन इस राशि के जातकों का भाग्य चमकने वाला है. आज के दिन आपको आपके कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है. वहीं व्यवसाय क्षेत्र से जुड़े लोगों को धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है. 

कन्या राशिः आज के दिन आपको अपनी वाणी में मधुरता बनाए रखने की जरूरत है. परिवार में किसी तरह से शुभ और मांगलिक कार्यक्रम के योग बन रहे हैं. इससे पूरे परिवार में खुशी का माहौल रहने वाला है. 

ये भी पढ़ेंः इन 6 राशियों पर आक्रामक है मंगल का गोचर, संभल जाएं वरना पड़ेगा बुरा प्रभाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़