Holi Special Trains 2023: होली मनाने घर जाना पड़ेगा जेब पर भारी, इन स्पेशल ट्रेनों में 30% अधिक लगेगा किराया

Holi Special Trains 2023: इन दिनों बिहार और पूर्वांचल जाने वाली ट्रेनों में अधिक मारामारी है. कई ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट 300 के पर तक पहुंच गई है. ऐसे में रेलवे ने यात्रियों में मांग पर एक दर्जन से अधिक स्पेशल ट्रेन चलाई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2023, 03:19 PM IST
  • होली मनाने घर जाना पड़ेगा जेब पर भारी
  • स्पेशल ट्रेनों में 30% अधिक लगेगा किराया
Holi Special Trains 2023: होली मनाने घर जाना पड़ेगा जेब पर भारी, इन स्पेशल ट्रेनों में 30% अधिक लगेगा किराया

नई दिल्ली. Holi Special Trains 2023 होली पर पूर्वांचल और बिहार जाने वाले यात्रियों की टिकट के लिए मच रही मारामारी के बीच रेलवे ने बड़ा कदम उठाया है. रेलवे ने स्पेशल ट्रेन के नाम पर 30 प्रतिशत तक ट्रेन का किराया बढ़ा दिया है. बता दें कि रेलवे ने फिलहाल किराया तो नहीं बढ़ाया है, लेकिन त्योहारों के मौके पर स्पेशल ट्रेनों के माध्यम से अधिक किराया जरूर वसूलता रहा है.

इन दिनों बिहार और पूर्वांचल जाने वाली ट्रेनों में अधिक मारामारी है. कई ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट 300 के पर तक पहुंच गई है. ऐसे में रेलवे ने यात्रियों में मांग पर एक दर्जन से अधिक स्पेशल ट्रेन चलाई है. होली का त्यौहार परिवार के साथ मानने और अन्तिम समय में टिकट लेने वाले इन यात्रियों के पास रेलवे की स्पेशल ट्रेन में यात्रा करने या तत्काल टिकट लेने के अलावा कोई चारा नहीं है.

यात्रियों को रुटीन ट्रेनों की बजाए इन स्पेशल ट्रेनों में तत्काल कोटे से अधिक किराया देना पड़ रहा है. गोरखपुर से दिल्ली जाने में वातानुकूलित श्रेणी में तीन से साढ़े चार सौ रुपये अधिक किराया लिया जा रहा है. 

रेलवे ने दो मार्च तक चलने वाली गोरखपुर-दादर स्पेशल एक्सप्रेस को तीन जुलाई तक संचालित करने की घोषणा कर दी है.पूर्वोत्तर रेलवे ने 11 जोड़ी होली स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की है. आगे अभी और ट्रेनों के घोषणा होने की संभावना है. इसी तरह बिहार के लिए भी दिल्ली के आनंद विहार और नई दिल्ली से एक दर्जन से अधिक ट्रेनों की घोषणा की गई है.

यह भी पढ़िए- Baba Saheb Ambedkar Yatra: आईआरसीटीसी कराएगा दिल्ली, नागपुर, नालंदा समेत इन जगहों की यात्रा, जानिए सारी डिटेल्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़