Feng Shui Tips: इन फलों से चमक सकती है आपकी किस्मत, बस करना होगा ये उपाय

Feng Shui Tips: फलों को खाने से शरीर स्वस्थ रहता है. लेकिन फेंगशुई के अनुसार बताए गए उपाय करने से ये भाग्य, प्रेम, धन और शांति भी लाते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 2, 2023, 04:12 PM IST
  • आड़ू है अमरता का प्रतीक
  • संतरा होता है भाग्य का प्रतीक
Feng Shui Tips: इन फलों से चमक सकती है आपकी किस्मत, बस करना होगा ये उपाय

Feng Shui Tips क्या आप जानते हैं कि फलों का भी हमारी किस्मत और खुशियों में बहुत बड़ा योगदान होता है. प्राचीन ग्रंथों के अनुसार, कुछ फल उर्वरता, दीर्घायु, समृद्धि और धन के प्रतीक माने जाते हैं. हर फल में एक विशिष्ट प्रकार की ऊर्जा होती है. फेंग शुई में फलों के चित्रों का भी एक अर्थ होता है. अगर आप फेंगशुई में विश्वास करते हैं, तो आज हम आपको इन फलों से होने वाले लाभ के बारे में बाताने जा रहे हैं.

अनार
इस फल में रसीले बीज होते हैं. इसलिए इसे फर्टिलिटी वाला फल माना जाता है और इसे फेंगशुई में फर्टिलिटी के इलाज के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. अनार को परिवार में खुशियां लाने वाला कहा जाता है. ऐसा माना जात है कि यह सौभाग्य को आकर्षित करता है और दंपति के स्वस्थ बच्चे होते हैं.

अंगूर
यह फल आपके और आपके परिवार के लिए सफलता का प्रतिनिधित्व करता है. फेंगशुई के अनुसार, अंगूर दुर्भाग्य को दूर करने में काफी हद तक मदद करता है.

आड़ू
आड़ू को अमरता का प्रतीक मना जाता है. प्राचीन चीनी किंवदंतियों में आड़ू को स्वर्ग का फल बताया गया है. इसे प्रेम और विवाह का प्रतीक भी माना जाता है और इसे दीर्घायु से जोड़ा जाता है.

 

 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- शरीर के इन अंगों पर तिल माना जाता है बेहद लकी, जीवन मे नहीं होती पैसों की कमी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़