Dream Science: सपने में होते देखी है खुद की मृत्यु? जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream Science: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि अगर आपने सपने में खुद की मौत होते देखा है, तो इसका आपके जीवन पर क्या असर पड़ेगा.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 15, 2024, 07:13 AM IST
Dream Science: सपने में होते देखी है खुद की मृत्यु? जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream Science: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र की माने, तो सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है. ऐसे ही अगर आपने सपने में खुद की मौत होते देखा है, तो इसका आपके जीवन पर कुछ न कुछ असर पड़ता है. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि अगर आपने सपने में खुद की मौत होते देखा है, तो इसका आपके जीवन पर क्या असर पड़ेगा.

सपने में देखी है खुद की मौत...
अगर आपने सपने में खुद की मौत होते देखा है, तो इसका आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. यह सपना आपको शुभ संकेत सता है. स्वप्न शास्त्र की जानकारी के अनुसार सपने में खुद की मृत्यु होते देखा है, तो इसका मतलब होता है कि आपकी उम्र लंबी है. इसको इस नजर से भी देखा जाता है कि आपक जीवन की तमाम समस्या जल्द ही दूर होने वाली है. वहीं आप अगर बुरे समय से गुजर रहे हैं, तो जल्द ही आपको सभी परेशानियों से निजात मिलने वाली है. 

सपने में देखा है बीमार व्यक्ति...
स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा गया है कि अगर आपने सपने में बीमार व्यक्ति को देखा है, तो यह भी आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता है. सपने में बीमार व्यक्ति को देखने का मतलब होता है कि अगर आप वास्तव जीवन में किसी बीमार से जूझ रहे हैं, तो आपको जल्द ही उस बीमारी से छुटकारा मिलने वाला है.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़