Daily Horoscope: तुला के लिए शुभ होगा नवरात्रि का नौवां दिन, जानिए मेष, सिंह और कुंभ का हाल

Daily Horoscope: वृष राशि के जातक आज सोची हुईं योजनाए पूर्ण कर सकते हैं. वातावरण भी प्रातः काल में शांत बना रहेगा. मध्याह्न से परिस्थितियां प्रतिकूल होने लगेंगी. स्वयं का काम छोड़ अन्य लोगों के कार्य मे रुचि लेंगे. किसी के झगड़े में टांग ना अड़ाएं, मानहानि हो सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 5, 2022, 06:37 AM IST
  • कर्कः आज का दिन परिश्रम साध्य रहेगा
  • कन्याः सामाजिक कार्यों में अरुचि रहेगी
Daily Horoscope: तुला के लिए शुभ होगा नवरात्रि का नौवां दिन, जानिए मेष, सिंह और कुंभ का हाल

नई दिल्ली: Daily Horoscope: वृष राशि के जातक आज सोची हुईं योजनाए पूर्ण कर सकते हैं. वातावरण भी प्रातः काल में शांत बना रहेगा. मध्याह्न से परिस्थितियां प्रतिकूल होने लगेंगी. स्वयं का काम छोड़ अन्य लोगों के कार्य मे रुचि लेंगे. किसी के झगड़े में टांग ना अड़ाएं, मानहानि हो सकती है.

मेष
आज के दिन आप अपनी बुद्धि का सही जगह इस्तेमाल करेंगे. बिगड़े संबंधों में सुधार आएगा. व्यवसायी वर्ग आज व्यवसाय को नया रूप देने की योजना बनाएंगे. आर्थिक उलझनें मध्याह्न तक परेशान करेंगी.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - फिरोजी
उपाय - गोशाला में अपने वजन के बराबर हरी घास का दान करें.

वृष
आज आप सोची हुईं योजनाए पूर्ण कर सकते हैं. वातावरण भी प्रातः काल में शांत बना रहेगा. मध्याह्न से परिस्थितियां प्रतिकूल होने लगेंगी. स्वयं का काम छोड़ अन्य लोगों के कार्य मे रुचि लेंगे. किसी के झगड़े में टांग ना अड़ाएं, मानहानि हो सकती है.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय- शिवलिंग पर आज सफेद कनेर अर्पित करें.

मिथुन
आज के दिन आपको अन्य दिनों की अपेक्षा ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. मध्याह्न के बाद परिश्रम का फल धन लाभ के रूप में मिलने लगेगा. घर के लोगों से मतभेद हो सकता है.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम
उपाय - लाल फल किसी मंदिर में अर्पित करें.

कर्क
आपके लिए आज का दिन परिश्रम साध्य रहेगा. किसी आयोजन को लेकर व्यस्तता बढ़ेगी. व्यावसायिक कार्य में अतिरिक्त भाग-दौड़ होगी. आर्थिक रूप से आज का दिन सामान्य ही रहेगा. धन लाभ के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - दुर्गा स्प्तशती का पाठ करें.

सिंह
आज आप भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे. मानसिक चंचलता सही निर्णय नहीं लेने देगी. मध्याह्न तक धैर्य धारण करें, इसके बाद स्थिति में सुधार आने लगेगा. रुके कार्यों में गति आने के साथ ही नए लाभ के अनुबंध भी मिलेंगे.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - ओम हनुमते नमः का उच्चारण करें.

कन्या
आज आप दिन के आरंभ में अधूरे कार्यों को पूर्ण करने की जल्दी में रहेंगे. स्वभाव में आज व्यावहारिकता रखना अत्यंत आवश्यक है. सामाजिक कार्यों में अरुचि रहेगी. कार्य क्षेत्र पर आज सहकर्मी की गतिविधि पर भी नजर रखें.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा
उपाय - भैरव की पूजा करें.

तुला
आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. किन्हीं मामलों में निष्पक्ष फैसले लेंगे. इससे आपकी छवि सम्मानजनक बनेगी. कार्य व्यवसाय सुव्यवस्थित रूप से चलेगा. धन लाभ आशाजनक होगा. संतान का सहयोग मिलेगा.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय - हनुमान जी की प्रतिमा के समक्ष चमेली के तेल का दीपक प्रज्वलित करें.

वृश्चिक
आज दिन के आरंभिक भाग में आपको किसी से शुभ समचार मिलेगा. कार्य व्यवसाय में आज सोची हुई योजनाएं विलंब से पूर्ण होंगी. आर्थिक रूप से आज का दिन कम लाभ वाला रहेगा.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.

धनु
आपके लिए आज का दिन राहत भरा रहेगा. मानसिक परेशानी में कमी आएगी. धार्मिक गतिविधियों से जुड़ने का लाभ भी अवश्य मिलेगा. आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा. स्वास्थ्य आज सामान्य बना रहेगा.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय – कन्या पूजन करें.

यह भी पढ़िए- स्तन का आकार भी बताता है महिलाओं का व्यक्तित्व, ऐसी महिलाएं होती है बुद्धिजीवी

मकर
आज दिन का पूर्वार्ध लाभदायक रहेगा. इसका समय रहते लाभ उठाएं. आर्थिक लाभ के लिए आज इंतजार करना पड़ेगा. संध्या के आस-पास होगी. वह भी अनर्गल कार्यों में खर्च हो सकती है. यात्रा का मन बन रहा है तो फिलहाल स्थगित रखें.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय – दुर्गा पूजन करना शुभ रहेगा.

कुंभ
आपके लिए आज का दिन लाभ के अवसर लाएगा, लेकिन आलस्य के कारण ये अवसर अन्य किसी के हाथ भी लग सकते हैं. कार्य क्षेत्र पर अनर्गल बातों को छोड़ लक्ष्य को केंद्रित कर कार्य करें. आंख बंद कर किसी पर विश्वास ना करें.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम
उपाय – नए वस्त्र ना धारण करें.

मीन
आज फिजूल की बयानबाजी से बचना होगा. किसी के सम्मान को ठेस पहुंचाने पर लंबे समय के लिए मतभेद हो सकते हैं. आर्थिक रूप से दिन उत्तम रहेगा. जिस भी कार्य में हाथ डालेंगे, वहां से कुछ ना कुछ लाभ अवश्य मिलेगा. आज मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय - बजरंग बाण का पाठ करना शुभ रहेगा.

यह भी पढ़ें- घर में कबूतर ने बनाया घोंसला, जानें आपके लिए शुभ या अशुभ?

यह भी पढ़ें: Dussehra 2022: दशहरे के मौके पर करें ये रामबाण उपाय, जीवन में हर मोर्चे पर मिलेगी विजय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़