Rashifal: तुला राशिवालों का जीवन साथी रहेगा खुश, जानें आज के राशिफल में किसकी खुलेगी किस्मत

Aaj Ka Rashifal 14 June 2022: आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. आज आपके सितारे क्या कहते हैं. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए आज का राशिफलः

Written by - Acharya Vikramaditya | Last Updated : Jun 13, 2022, 09:35 PM IST
  • वृष: बदरों को गुड़ चना खिलायें
  • मकर: राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें
Rashifal: तुला राशिवालों का जीवन साथी रहेगा खुश, जानें आज के राशिफल में किसकी खुलेगी किस्मत

नई दिल्ली: Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. आज आपके सितारे क्या कहते हैं. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए आज का राशिफलः

मेष
आप आज के दिन उत्साह में रहेंगे लेकिन परिवार की कुछ चुनौतियां आपका ध्यान आकर्षित करेंगी. सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा. खर्चे बढ़ेंगे, सावधानी रखें. खुशनुमा समय का आनंद उठाएंगे.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा
उपाय- सुंदरकांड का पाठ करें

वृष
आपके लिए आज का दिन उम्मीदों से भरा रहेगा. इनकम में बढ़ोतरी होने से आपका मन हर्षित होगा. कामों में सफलता तेजी से मिलेगी लेकिन सरकारी काम में बाधा ना पहुंचाएं वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. सेहत बढ़िया रहेगी. 
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सफेद
उपाय- बदरों को गुड़ चना खिलायें

मिथुन
आज के दिन अपनी सेहत का खास ख्याल रखें और भोजन भी सही समय पर सही मात्रा में और सही तरीके का करें. काम के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे. आपकी योजनाएं फलीभूत हो कर आप के हक में फैसला सुनाएंगी. रिश्ते को लेकर थोड़े चिंतित हो सकते हैं.
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- लाल 
उपाय- मंदिर में कपूर जलायें

कर्क
आज का दिन आपके लिए कुछ नया समाचार लेकर आएगा. आपके कुछ खर्चे बढ़ सकते हैं जो अचानक से आपके बैंक बैलेंस पर असर डाल सकते हैं लेकिन आप अपनी सूझबूझ से बात को अच्छे से मोड़ लेंगे और अपनी इनकम से किसी तरह खर्चों को पूरा कर पाएंगे. सेहत में हल्का उतार-चढ़ाव रहेगा. 
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- सुनहरा
उपाय- तीर्थ जल से स्नान करें

सिंह
अपनी उम्मीदों पर ग्रहण ना लगे, इसका पूरा ध्यान आपको रखना होगा और उसके लिए प्रयास में लगे रहना होगा. आपकी जो बड़ी महत्वाकांक्षा है, उसको पूरा करने के लिए आज का दिन अच्छा है. प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है. गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा. 
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- सलेटी
उपाय- ओम हनुमते नमः का उच्चारण करें

कन्या
मन के विजेता बनकर आप अपने काम को समय रहते पूरा कर लेंगे. गृहस्थ जीवन को खुशनुमा बनाने में भी आप अपना पूरा जोर लगाएंगे फिर भी जीवनसाथी गुस्सा दिखा सकता है. आज का दिन ज्यादातर सोचने में ही बिताएंगे.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- हाथ लें लाल कलावा धारण करें

तुला
आज के दिन को एक बढ़िया बनाने के लिए आप अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. आपके रिश्ते में रोमांस रहेगा जिससे जीवन साथी भी खुश रहेगा. लेकिन काम के सिलसिले में दिनमान थोड़ा कमजोर है. बाकी बातों पर ध्यान लगाने से आप अपने काम से पिछड़ सकते हैं, इसलिए थोड़ा ध्यान रखें. सेहत ठीक ठाक रहेगी.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया
उपाय- सत्यनारायण जी का पूजन करें

वृश्चिक
आज के दिन को मजबूत बनाने में भाग्य भी आपकी सहायता करेगा. जो कुछ करना चाहेंगे उसमें सफलता मिलेगी लेकिन अपने ध्यान को एकाग्र करके ही काम करें. लाभ होगा. गृहस्थ जीवन की खुशियों का आनंद उठाएंगे और रिश्ते में चल रही तनातनी को दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे.
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- क्रीम
उपाय- आटे का दान करें

धनु
आपके लिए आज का दिन मान थोड़ा सा कमजोर है, इसलिए शांति और समझदारी से ही दिन गुजारना सही रहेगा. खर्चों में थोड़ी तेजी आने से मानसिक चिंताएं बढ़ेंगी लेकिन यह अल्पकालीन है, इसलिए ज्यादा परेशान मत हों. सेहत स्थिर रहेगी. 
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- भूरा
उपाय- हनुमान जी की पूजा करें

मकर
आज का दिन आप पूरी ईमानदारी से बिताना पसंद करेंगे. पूजा पाठ भी करेंगे और धार्मिक कामों पर खर्च भी कर सकते हैं. प्रेम जीवन पूरी तरह से रोमांटिक रहेगा और शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन जीवन को लेकर थोड़े से परेशानी में रहेंगे क्योंकि जीवन साथी का बर्ताव आपकी समझ से परे होगा. 
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- लाल
उपाय- राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें

कुंभ
आज का दिन कई मामलों में आपके लिए सावधानी भरा रहेगा. खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें और सेहत पर पूरा ध्यान रखें. गृहस्थ जीवन भी अच्छा रहेगा और रिश्ते को खूबसूरत बनाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे और वह कोशिश कामयाब भी रहेगी.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया 
उपाय- हनुमान जी की पूजा करना शुभ रहेगा

मीन
आप हर्षित रहेंगे. कामों में सफलता मिलेगी जिससे आपका आत्मबल बढ़ेगा. थोड़ा गुस्सा तो दिखाएंगे लेकिन जिद पकड़ना अच्छा नहीं. गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा|  विरोध का सामना कर सकते हैं, इसलिए थोड़ी सी सावधानी रखें और मर्यादा ना लांघें. सेहत अच्छी रहेगी.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- गायत्री मंत्र का एक माला उच्चारण करें

इसे भी पढ़ें- स्वप्न विज्ञानः क्या सपने में आपने खटमल या हाथी देखा? जानें आर्थिक स्थिति बिगड़ेगी या सुधरेगी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़