Rashifal: मिथुन समेत इन राशिवालों को मिलेगी सफलता, जानें आज आपके जीवन में क्या होगा खास

Aaj Ka Rashifal 13 June 2022: आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आचार्य विक्रमादित्य बताते हैं कि आज का दिन वृष, मिथुन, धनु, कुंभ और मीन राशियों के लिए बेहद फलदायी है. इसमें वृषभ, मिथुन और कर्क समेत कई राशियां शामिल हैं. आइये जानते हैं आज का राशिफल..

Written by - Acharya Vikramaditya | Last Updated : Jun 13, 2022, 11:44 AM IST
  • वृष: सत्यानारण की कथा करें
  • मिथुन: उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए
Rashifal: मिथुन समेत इन राशिवालों को मिलेगी सफलता, जानें आज आपके जीवन में क्या होगा खास

नई दिल्ली: Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

मेष
आज आप किसी बड़ी योजना अथवा अनुबंध पर कार्य कर सकते है. अतिरिक्त आय के लिए कई विकल्पों पर विचार करेंगे. कुछ समय से चल रही आर्थिक उलझनों में कमी आएगी. आज आपको कोई धोखा दे सकता है. आपके उदार स्वभाव का गलत फायदा उठाया जा सकता है. 
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सफेद
उपाय- सवा किलो चावल और एक सफेद वस्त्र आज किसी को दान कर दें

वृष
आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा. आज किसी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. सहकर्मियों से मतभेद बढ़ सकता है. खर्च अधिक रहेगा. आज आर्थिक मामलों में ढील ना दें अन्यथा आगे परेशानी हो सकती है. आज आपके घर किसी आगंतुक के आने के योग है.
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- नीला
उपाय- सत्यानारण की कथा करें

मिथुन
आज दोपहर बाद का समय आपके लिये अत्यंत शुभ फलदायी रहेगा. लेकिन आज किसी भी कार्य को करने से पहले सोचने समझने में समय व्यर्थ करेंगे. आज आलस्य को त्याग निष्ठा से कार्य में लग जाए, भाग्योन्नति के प्रबल योग हैं. थोड़े से परिश्रम के बाद सफलता मिलेगी.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- नारंगी
उपाय- उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए

कर्क
आज के दिन कार्यों में विफलता मिलने से मन हताशा हो सकते हैं. किसी गलतफहमी के कारण मनमुटाव संभव है. आज धार्मिक कार्यों के ऊपर धन खर्च होगा. यात्रा को टालना ही बेहतर रहेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार आने में समय लगेगा, तब तक धैर्य से काम लें.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया
उपाय- सत्य व्रत करें

सिंह
आज का दिन आपके लिए आनंददायक रहेगा. आज आपके विरोधी परास्त होंगे. सामाजिक मान-सम्मान भी बढेगा. व्यापार विस्तार अथवा नए कार्य के आरंभ की योजना बनेगी. मन को शान्ति मिलेगी.
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- लाल
उपाय- गौशाला में घास का दान करना शुभ रहेगा

कन्या
आज का दिन आपके लिये अनुकूल रहेगा. व्यापार में सफलता मिलने से कार्य के प्रति उत्साह बढ़ेगा. अकस्मात लाभ हो सकता है. आज परिजन के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है. पुराने मित्रों से सहयोग मिलेगा.
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- भगवा
उपाय- शिव का अभिषेक करें

तुला
आज का दिन व्यस्तता से भरा रहेगा. कार्य क्षेत्र पर काम अधिक रहने से दिनचार्य बिगड़ेगी. सकारात्मक परिणाम मिलेगा. घरेलू कार्यों में आज आपके सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी. सार्वजनिक क्षेत्र पर नए लाभदायक संबंध बनाने आसान रहेंगे लेकिन बोलचाल में सावधानी बरतें. 
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- जरूरतमंदो में दवाई का वितरण करें

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए अशुभ फलदायी रहेगा. मानसिक शांति मिलेगी. सेहत के प्रति लापरवाही बरतने से परेशानी बढ़ेगी. नकारात्मक भावनाओं से बचे अन्यथा धन और कीर्ति की हानि हो सकती है. कार्य क्षेत्र पर कम समय मे अधिक धन कमाने के प्रलोभन मिलेंगे, इनसे दूर रहे अन्यथा निराश होना पड़ेगा.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा
उपाय- शिव जी को दुर्वा अर्पित करें

धनु
आज का दिन आपके लिये शुभ फलदायी रहेगा. आज नौकरी एवं व्यवसाय में थोड़े परिश्रम से अधिक लाभ मिल सकेगा आज स्वभाव में अतिआत्मविश्वास भी रहेगा. आज आश्वासनों के चक्कर में धन ना फसाएं हानि हो सकती है.
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- सफेद
उपाय- चावल का दान करें

मकर
आपकी व्यस्तता बे फिजूल के कार्यों को लेकर रहेगी. लाभ के अवसर निकल सकते है. आज सेहत ठीक रहेगी. आज किसी भी क्षेत्र में निवेश नहीं करें. संतान पक्ष से निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकते है.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- पीला
उपाय- शिव पारवती को एक लाल पुष्प अर्पित करें

कुंभ
आज का दिन आप आपके लिए लाभदायक रहेगा. आज स्वास्थ्य छोटी-मोटी परेशानियों को छोड़ उत्तम ही रहेगा. आज परिश्रम के कार्यों की अपेक्षा बौद्धिक कार्यों में सहज सफलता मिलेगी. परिजनों के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर बात आज किसी की कटु वाणी सुनने को मिलेगी.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सफेद
उपाय- शिवलिंग पर कच्चा दूध अर्पित करें

मीन
आज का दिन सामान्य फलदायी रहेगा. पर अपमानित होना पड़ सकता है. आर्थिक रूप से परेशान रहेंगे. घरेलू कार्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगे.  जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा
उपाय- आपने इष्ट देव केा नमन करें

इसे भी पढ़ें- राष्ट्रपति भवन से आता है इस शिव मंदिर में नमक, उत्तराखंड में है यह रहस्यमई तीर्थ स्थान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़