Budhwar Shopping: बुधवार के दिन भूलकर भी न खरीदें ये सब्जियां और फल, वरना हो सकती है मानसिक परेशानी

 Budhwar Shopping: हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है. बुधवार का दिन बुध ग्रह और भगवान गणेश को समर्पित होता है. हिंदू धर्म में भगवान गणेश जी को प्रथम पूज्य देवता माना जाता है. बुधवार के दिन कुछ विशेष चीजों की खरीदारी करते हैं, तो इससे भगवान गणेश नाराज हो जाते हैं. आइए जानते हैं कि बुधवार दिन किन-किन चीजों को नहीं खरीदना चाहिए. 

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 10, 2024, 01:08 PM IST
  • पालक, सरसों और पपीता भी न खरीदें
  • बुधवार को बर्तन खरीदने से भी बचें
Budhwar Shopping: बुधवार के दिन भूलकर भी न खरीदें ये सब्जियां और फल, वरना हो सकती है मानसिक परेशानी

 नई दिल्ली: Budhwar Shopping:  बुधवार के दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है. वहीं, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार का दिन भगवान गणेश के अलावा बुध ग्रह से भी संबंधित होता है. कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होने से व्यक्ति को धन, ज्ञान, बुद्धि, व्यापार आदि में खूब लाभ मिलता है. अगर किसी कारण भगवान गणेश नाराज हो जाएं तो सारे कार्य बिगड़ने लगते हैं. इसलिए बुधवार के दिन ऐसा कोई काम न करें, जिससे आपको समस्याओं का सामना करना पड़े. बुधवार के दिन कुछ चीजों को नहीं खरीदा जाता है. आइए जानते हैं बुधवार दिन किन-किन चीजों को नहीं खरीदना चाहिए.  

पालक, सरसों और पपीता भी न खरीदें
ज्योतिष के अनुसार, दूध से बनी चीजें जैसे- मिठाई, रबड़ी या खीर बुधवार के दिन खरीदकर घर नहीं लानी चाहिए. इन्हें न ही घर पर बनाएं. बुधवार के दिन नए जूते, कपड़े आदि भी खरीदने से परहेज करें. बुधवार के दिन इन चीजों की खरीदारी करना अशुभ माना गया है. बुधवार के दिन पालक या सरसों का साग, पपीता, अमरूद, नमक पारे, हरी मूंग, हरा धनिया, हरी मिर्च, हरी मूंग की दाल आदि की खरीदारी नहीं करनी चाहिए.

बुधवार को बर्तन खरीदने से भी बचें
ज्योतिष के अनुसार, बुधवार के दिन तेल, साबुन, टूथ ब्रश, क्रीम और हेयर ड्रायर कंघा आदि चीजों को खरीदने से बचना चाहिए. इसके साथ ही इस दिन बर्तन भी नहीं खरीदनी चाहिए. बुधवार को इन चीजों की खरीदारी से नकारात्मक परिणाम मिलते हैं और मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़