इन जातकों के ऊपर बरसेगी भगवान श्रीकृष्ण की कृपा, पैसों की झमाझम बारिश में डूब जाएगी तिजोरी, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मानें, तो दैनिक राशिफल की गणना ग्रह-नक्षत्रों के चाल पर की जाती है. ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों की चर्चा मिलती है. इन सभी राशियों के स्वामी कोई न कोई ग्रह होते हैं. मान्यता है कि इस राशिफल के आधार पर हम अपने भविष्य की कुछ घटनाओं से पहले ही रू-ब-रू हो जाते हैं और खुद को किसी भी शुभ या अशुभ घटना के लिए अच्छे से तैयार कर लेते हैं.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Sep 6, 2023, 06:26 AM IST
  • कुंभ के जीवन में रहेगा उतार-चढ़ाव
  • मीन के लिए मिलाजुला परिणाण
इन जातकों के ऊपर बरसेगी भगवान श्रीकृष्ण की कृपा, पैसों की झमाझम बारिश में डूब जाएगी तिजोरी, जानें आज का राशिफल

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मानें, तो दैनिक राशिफल की गणना ग्रह-नक्षत्रों के चाल पर की जाती है. ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों की चर्चा मिलती है. इन सभी राशियों के स्वामी कोई न कोई ग्रह होते हैं. मान्यता है कि इस राशिफल के आधार पर हम अपने भविष्य की कुछ घटनाओं से पहले ही रू-ब-रू हो जाते हैं और खुद को किसी भी शुभ या अशुभ घटना के लिए अच्छे से तैयार कर लेते हैं. आइए जानते हैं आज का दिन किन राशियों के लिए कैसा परिणाम लेकर आने वाला है. 

मेष राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए काफी शानदार बीतने वाला है. वर्षों से चली आ रही कोई समस्या आज आपका पीछा छोड़ देगी. हालांकि, आज आपकी पत्नी आपसे थोड़ी नाराज हो सकती हैं. आज के दिन किसी काम की शुरुआत आपके लिए सिरदर्द का कारण बन सकता है. सबसे जरूरी बात आज के दिन किसी से भी उधार लेने से उसे उधार देने से बचें. 

वृषभ राशिः आज के दिन आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी रोमांटिक स्थान पर जाने का प्लान कर सकते हैं. कार्य क्षेत्र पर आपके विरोधी आपको परेशान करने के लिए अपनी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. ऐसे में आपको सतर्क रहने की जरूरत है. अपने बच्चे से जो वादे किए हैं आज के दिन उसे निश्चित रूप से पूरा करें. अन्यथा आपके बच्चे के मन में आपको लेकर नाराजगी बैठ सकती है. सबसे बड़ी बात खुद को सतर्क तो रखे ही. साथ में रिस्क लेने से न डरें. 

मिथुन राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए काफी शानदार बीतने वाला है. हालांकि, व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े लोग सावधान रहें. किसी से न उधार लें और न ही उसे किसी भी तरह का उधार दें. पति-पत्नी के बीच विवाद देखने को मिल सकता है. हालांकि, शाम के समय यह विवाद प्यार में बदल जाएगा. सेहत का विशेष ख्याल रखें क्योंकि की कोई समस्या आपको परेशान कर सकती है. 

कर्क राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए कई मायनों में काफी खास होने वाला है. नौकरी में ट्रांसफर या प्रमोशन दोनों में से किसी एक के होने का योग बन रहा है. इसके अलावा आज आपको कोई बेहद शुभ समाचार मिल सकता है. वहीं, पढ़ाई कर रहे छात्र कहीं बाहर जाने की प्लान बना सकते हैं. आज के दिन आपकी सेहत अच्छी रहने वाला है. 

सिंह राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के जीवन में उतार-चढ़ाव भरा दिन होने वाला है. नौकरीपेशा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के जीवन में तनाव आ सकता है. ऐसे में आज के दिन ऑफिस में किसी भी तरह की कोताही न बरतें. पुराने अटके काम पूरे होने के योग बन रहे हैं. इलेक्ट्रॉनिक आइटम का इस्तेमाल करते समय थोड़ी सावधानी रखें, नहीं तो दुर्घटना हो सकती है. 

कन्या राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए मिला जुला परिणाम लेकर आने वाला है. ऑफिस में आज का आपका दिन काफी शानदार बीतेगा. शाम का समय आप अपने करीबी दोस्तों के साथ बीत सकते हैं. इलेक्ट्रॉनिक आइटम की शॉप से जुड़े जातकों को आज आर्थिक लाभ मिल सकता है. इसके अलावा किसी खास व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है.

तुला राशिः आज का दिन आपके लिए सावधानी व सतर्कता से भरा होने वाला है. परिवार के किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी लगने की वजह से उसे जाना पड़ सकता है. इसके अलावा घर में किसी नए मेहमान के आने के संकेत बन रहे हैं. आज के दिन अपने किसी भी काम को अधूरा नहीं छोड़ें. इससे आपको भविष्य में परेशानी हो सकती है. आज के दिन कोई बड़ी डील आपके हाथ में आने से बच जाएगी. व्यापार में कुछ नए उपकरणों को शामिल करने से आपकी आय में वृद्धि हो सकती है. 

वृश्चिक राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए सामान्य रहने वाला है. आप अपने व्यवहार से अपने आस-पास के लोगों को नाराज कर सकते हैं. बिजनेस के लिए यदि आप उधार लेना चाह रहे हैं, तो आज के दिन आपको निश्चित रूप से उधार मिल जाएगा. आज के दिन किसी संपत्ति की खरीदारी से पहले अच्छे से उसके बारे में पूरी जानकारी ले लें. आज के दिन किसी नए काम की शुरुआत करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. 

धनु राशिः आज के दिन इस राशि के जातकों को कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है. आपकी तरक्की से आपके आस-पास वाले परेशान हो सकते हैं. भावुकता में जल्दी किसी भी निर्णय पर जाने से बचें. आज के दिन किसी भी तरह के सरकारी कार्य को न टाले, अन्यथा भविष्य में वह आपके लिए नई समस्या खड़ी कर सकती है. 

मकर राशिः आज का दिन आपके लिए बेहतर होने वाला है. नौकरी से जुडे़ लोगों को किसी तरह का लाभ हो सकता है. वहीं, व्यापार के क्षेत्र से जुड़े लोगों को थोड़ी बहुत परेशानी झेलनी पड़ सकती है. इंपोर्ट या एक्सपोर्ट का बिजनेस करने वाले लोग थोड़ी सावधानी बरतें. क्योंकि आज के दिन आपको थोड़ा बहुत नुकसान हो सकता है. परिवार में किसी तरह का मांगलिक कार्य हो सकता है. 

कुंभ राशिः आज का दिन आपके लिए थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा होने वाला है. आज के दिन आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. डेयरी या दूध के व्यापार से जुड़े लोगों को आज धन लाभ हो सकता है. छात्रों के लिए आज मेहनत भरा दिन है. ऐसे में मेहनत करने से पीछे न हटें. सफलता निश्चित रूप से मिलेगी. परिवार के किसी सदस्य की सेहत बिगड़ सकती है. 

मीन राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए मिलाजुला परिणाम लेकर आने वाला है. छात्रों के लिए आज का दिन ठीक रहेगा. वे आगे की पढ़ाई के लिए किसी दूसरे शहर जा सकते हैं. ऑफिस में तनाव का माहौल बन सकता है. इसके अलावा लंबे से आपका कोई अटका हुआ काम पूरा हो सकता है. व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए भरपूर मेहनत करें. कामयाबी जरूर मिलेगी. नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है. 

ये भी पढ़ेंः Aaj ka Panchang: जानें कितने बजे से शुरू होगी जन्माष्टमी, कौनसा मुहूर्त है शुभ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़