एक ऐसा पुल जहां पहुंचते ही डॉगी लगा देते हैं छलांग, सुसाइड का सीक्रेट बनकर रह गया राज!
Advertisement

एक ऐसा पुल जहां पहुंचते ही डॉगी लगा देते हैं छलांग, सुसाइड का सीक्रेट बनकर रह गया राज!

वहीं कुछ लोगों का मानना है कि इन सभी घटनाओं के पीछे किसी भूत का हाथ है. ऐसा माना जाता है कि इस पुल में आज भी व्हाइट लेडी का भूत घूमता है.

फोटो: (nyt)

लंदन: हर साल लाखों लोग सुसाइड (Suicide) कर लेते हैं. आमतौर पर मानसिक तनाव या फिर आर्थिक मजबूरी को इसकी वजह माना जाता है. लेकिन क्या आपने जानवरों खासकर पेट्स यानी पालतू जानवरों के सुसाइड करने की बात सुनी है अगर नहीं तो आइए हम बताते हैं. क्योंकि जानवरों के मामले में संदिग्ध मौत को कोई भी एक हादसे के अलावा कुछ और मानने को तैयार नहीं होगा.

  1. कुत्ते कर लेते हैं खुदकुशी
  2. कोई नहीं जानता सीक्रेट
  3. कई सालों से हो रहा ऐसा

दरअसल आपको लगेगा कि भला कोई जानवर आत्महत्या क्यों और कैसे करेगा. लेकिन यकीन मानिए कि जानवर भी आत्महत्या करते हैं और पुल से कूद कर खुद को दुनिया से अलग कर लेते हैं.

स्कॉटलैंड का सुसाइड ब्रिज

दरअसल, हम बात कर रहे हैं स्कॉटलैंड के एक पुल के बारे में जिसके बारे में कहा जाता है कि यहां कुत्ते खुदकुशी करने के लिए पहुंचते हैं यहां से कूदकर आत्महत्या कर लेते हैं. बता दें कि स्कॉटलैंड में एक ऐसा पुल है जिससे कूदकर कई कुत्ते आत्महत्या कर चुके हैं. बताया जाता है कि इस पुल की उंचाई 50 फुट के करीब है. इस पुल से आजतक सैकड़ों कुत्ते कूद चुके हैं जिनमें से 50 की मौत तक हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- इस महिला के भी एक नहीं दो हैं प्राइवेट पार्ट, खबर पढ़कर आप भी रहे जाएंगे Shocked

रहस्य से नहीं उठा पर्दा

न्यूयॉर्क टाइम्स में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक लेकिन अब तक इस रहस्य से पर्दा नहीं उठ पाया है की आखिर क्या वजह रही है जो इस जगह पर आने के बाद कुत्ते खुद कूद जाते हैं. जब इस पुल पर ऐसी घटनाएं बढ़ने लगी तो इस पुल पर नोटिस बोर्ड भी लगा दिया गया.

ये भी पढ़ें- बिना अंडरगार्मेंट के घर से निकलीं एक्स मिस यूनिवर्स तो कट गया बवाल, फैंस बोले- गंदी बात

भूत-प्रेत का एंगल

वहीं कुछ लोगों का मानना है कि इन सभी घटनाओं के पीछे किसी भूत का हाथ है. ऐसा माना जाता है कि इस पुल में आज भी व्हाइट लेडी नामक महिला का भूत घूमता है. प्रोफेसर पॉल ओवेंस ने इस विषय की पड़ताल करने के बाद अपना अनुभव साझा करते हुए चौकाने वाला खुलासा किया था. उन्होंने दुनिया को बताया कि जब वे एक बार पुल पर खड़े होकर नीचे देख रहे थे तब उन्हें अहसास हुआ की किसी ने पीछे से छुआ था.

fallback

आज भी यह पुल एक पहेली बनकर लोगों के आगे खड़ा है. वहीं कुत्तों की सुसाइड की गुत्थी आजतक भी नहीं सुलझ पाई है.

LIVE TV

 

Trending news